Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

सराज घाटी के आराध्य देव शैट्टीनाग के मंदिर में चोरी, 300 मीटर दूर मिला दानपत्र

10,000 फीट की ऊंचाई पर है शैट्टीनाग का मंदिर

सराज घाटी के आराध्य देव शैट्टीनाग के मंदिर में चोरी, 300 मीटर दूर मिला दानपत्र

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामलों में इजाफा देखने को मिला है। मंडी की सराज घाटी के आराध्य देव शैट्टीनाग के मंदिर में चोरों ने सेंधमारी की है। शुक्रवार रात चोरों ने प्लास्टिक शीट को तोड़कर चोरी को अंजाम दिया। और मंदिर के पुजारियों के मुताबिक दान पात्र में रखे करीब ढाई लाख रुपए चुरा लिए। वहीं, दान पत्र को चोरों ने मंदिर से 300 मीटर दूर नाले के पास फेंक कर भाग गए। घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

यह भी पढ़ें:Himachal: शौच का बहाना बनाकर मक्की के खेत से फरार हुआ कैदी

सायर को लेकर होना था आयोजन

10,000 फीट की ऊंचाई पर शैट्टाधार स्थित चार बड़ के देवता कहे जाने वाले शैट्टीनाग के मंदिर में सायर को धार्मिक आयोजन होना था। इसी दिन मंदिर में दान पात्र खोले जाने थे। जिस कारण मंदिर का मुख्य गेट बंद था। शनिवार को जब स्थानीय निवासी जय चंद पूजा करने मंदिर गए तो उन्होंने प्लास्टिक शीट टूटी हुई देखी और दान पात्र भी नहीं थे। उन्होंने इसकी सूचना मंदिर कमेटी के सदस्यों को दी। सूचना मिलते ही कमेटी के सदस्यों सहित आसपास के गांवों के लोग भी मौके पर पहुंचे। मंदिर का मुख्य गेट हमेशा बंद रहता है। इसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने अपने स्तर पर ही तलाशी अभियान चलाया तो दान पात्र मंदिर से 300 मीटर दूर नाले में पड़े हुए, जिनके ताले तोड़े गए थे। साथ ही कुछ राशि भी झाडिय़ों में पड़ी थी। देव शैट्टीनाग कमेटी के कारदार हिम्मत सिंह ठाकुर ने बताया कि दान पात्रों को संक्रांति के आसपास खोला गया था। तब दो लाख रुपये चढ़ावा प्राप्त हुआ था। अब भी संक्रांति को ये दानपात्र खोले जाने थे।

यह भी पढ़ें:SP मंडी शालिनी अग्निहोत्री की अंगूठी चोरी मामले में हुए कई खुलासे

सुरक्षा व्यवस्था नदारद

इधर, मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि कैमरे तो लगाए हैं, लेकिन वे खराब थे। वहीं, मंदिर में चौकीदार सहित अन्य सुरक्षा व्यवस्था ना होने पर मंदिर कमेटी के ऊपर सवाल उठने लगे हैं। वहीं, मंदिर में चोरी की सूचना पुलिस को दिन में 11 बजे ही दे दी गई थी, लेकिन देर शाम पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इस पर ग्रामीणों ने रोष जताया है। लोगों ने सीएम जयराम ठाकुर से कार्रवाई की मांग की है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है