Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Himachal: धाम पर प्रतिबंध, अभी बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज- लॉकडाउन पर फैसला जल्द

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने लिया फैसला

Himachal: धाम पर प्रतिबंध, अभी बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज- लॉकडाउन पर फैसला जल्द

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (Himachal) में एक तरफ तो आजकल शादियों का सीजन हैं, वहीं कोरोना (Corona) के मामलों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। लोगों की जान भी जा रही है। पिछले कल भी 2 हजार से अधिक मामले आए थे और 33 लोगों ने दम तोड़ा था। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते जयराम सरकार (Jai Ram Govt) ने सख्ती करनी शुरू कर दी है। शादियों पर कड़ाई कर दी है। वहीं, स्कूल और कॉलेज भी 10 मई तक बंद करने का निर्णय लिया है। फाइव डे वीक भी 10 मई तक बढ़ा दिया गया है। मंदिर भी दर्शनों के लिए 10 मई तक बंद रहेंगे। कोविड की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आज सीएम जयराम ठाकुर CM (Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में ओक ओवर में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: पुरानी अनुमति रद्दः धाम , सामूहिक भोज सहित देवी-देवताओं की शोभायात्राओं पर पूर्ण प्रतिबंध

सरकार ने अब शादियों (Marriage) में धाम (Dham) पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही लोगों के एकत्रित होने की संख्या में भी कटौती कर दी है। अब पचास की जगह 20 लोग ही शादियों में शामिल हो सकेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड (Covid) के मामले बढ़ना चिंता का विषय है। प्रदेश में मृत्यु दर भी बढ़ी है। उन्होंने बताया कि 16 हजार से ज्यादा एक्टिव केस (Active Case) हैं, जिसको देखते हुए शादियों की धाम को पूर्ण प्रतिबंधित किया गया है। शादियों में अब 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।


यह भी पढ़ें: Himachal: गाइडलाइन के उल्लंघन पर Marriage Palace दस दिन होंगे बंद-मुंडन संस्कार पर प्रतिबंध

उन्होंने बताया कि प्रदेश में बेड व ऑक्सीजन (Oxygen) की कोई कमी नहीं है। मास्क (Mask), सैनिटाइजर वेंटिलेटर पर्याप्त मात्रा में हैं। मामले को देखते हुए प्राइवेट हॉस्पिटल (Private Hospital) भी लेने के निर्णय लिया है। आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला (Ayurvedic College Paprola) में 200 बेड की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा परोर में राधा स्वामी सत्संग भवन में 200 बेड का प्रबंध किया जाएगा। शिमला में आयुर्वेद हॉस्पिटल के 50 बेड व आईजीएमसी में न्यू ओपीडी में भी बेड की व्यवस्था की जाएगी। सीएम ने कहा कि 5,000 डी टाइप व 3 हजार बी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने का आग्रह केंद्र से किया गया है। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग को बढ़ाने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे। कोविड ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। वहीं, बीजेपी विधायक दल की बैठक में लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है। विधायक दल की बैठक आज सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है