Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Himachal ने केंद्र से मांगे तीन हजार ऑक्सीजन सिलेंडर, शादियों पर सख्ती की तैयारी

जयराम बोले- ऑक्सीजन गैस की नहीं कमी पर सिलेंडर हैं कम

Himachal ने केंद्र से मांगे तीन हजार ऑक्सीजन सिलेंडर, शादियों पर सख्ती की तैयारी

- Advertisement -

शिमला।हिमाचल (Himachal) में कोरोना(Corona) के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना से लड़ने के लिए जयराम सरकार (Jai Ram Govt) कमर कसे हुए है। हिमाचल में कोरोना काल में ऑक्सीजन (Oxygen) को लेकर कोई दिक्कत ना हो इसके लिए सरकार ने केंद्र से तीन हजार सिलेंडर की उपलब्ध की मांग की है। यहां डीसी (DC), एसपी, सीएमओ (CMO), चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों व चिकित्सा अधीक्षकों के साथ वर्चुअली बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि हिमाचल में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। कमी है तो ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) की। इसके चलते केंद्र से तीन हजार सिलेंडर की उपलब्धता की मांग की है। अगर यह सिलेंडर उपलब्ध हो जाते हैं तो हिमाचल के लिए काफी आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोनाकाल में सख्तीः अब लेडीज संगीत या मेहंदी की रस्म के लिए नहीं मिलेगी अनुमति
शादी करें लोग पर धाम का आयोजन बंद करें

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते किसी को भी किसी भी व्यक्ति की जिंदगी से नहीं खेलने नहीं दिया जाएगा। शादियों (Marriage) पर सख्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि देखने में आया है, लोग पचास-पचास करके काफी संख्या में लोगों को शादियों में बुला रहे हैं। ऐसे में आंकड़ा कई गुणा ज्यादा बढ़ जा रहा है। उन्होंने लोगों से कहा है कि शादी करें पर धाम का आयोजन बंद करें। उन्होंने कहा कि मामलों में बढ़ोतरी के चलते बैड क्षमता (Bed Capacity) बढ़ाने का निर्णय लिया है। तीन हजार बैड क्षमता अभी उपलब्ध है। ऑक्सीजन सभी जगह उपलब्ध हो इसे भी सुनिश्चित किया जा रहा है।


यह भी पढ़ें: Himachal: बाहरी राज्यों से आने वालों को ऑनलाइन पंजीकरण जरूरी-आदेश जारी
इंटर स्टेट मूवमेंट पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं

उन्होंने कहा कि इंटर स्टेट मूवमेंट पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं है। हिमाचल के लोग अपने घर आ रहे हैं अन्य लोग भी हिमाचल आ रहे हैं। उनसे आग्रह किया जा रहा है कि आप आइए आपको रोका नहीं जा रहा है, लेकिन आरटीपीसीआर (RT PCR) टेस्ट करवाकर आएं। अगर करवाकर नहीं आते हैं तो होम क्वारंटाइन में रहें, ताकि लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा कम हो सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए हेल्थ केयर वर्कर, पंचायत प्रतिनिधियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। साथ ही एसडीएम (SDM) भी निगरानी रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज डीसी, एसपी (SP), सीएमओ, चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों व चिकित्सा अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से डिटेल में चर्चा हुई है। साथ ही वार्ड के अंदर काम कर रहे डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सों, सफाई कर्मचारी व वार्ड ब्वॉयज के साथ भी बातचीत हुई है और वार्ड के अंदर की स्थितियों से अवगत हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह कांगड़ा में कोविड (Covid) मामलों की समीक्षा करने जा रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है