Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

Covid Center: पठानिया और सुधीर की पेशकश मंजूर, पर पूरी करनी होंगी ये शर्तें

ऑक्सीजन बेड और खाने के करने होंगे प्रबंध, स्टाफ की देना होगी लिस्ट

Covid Center: पठानिया और सुधीर की पेशकश मंजूर, पर पूरी करनी होंगी ये शर्तें

- Advertisement -

धर्मशाला। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया नूरपुर की मलकवाल स्थित अपने परिवार के वीवीएम नर्सिंग इंस्टीट्यूट और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा की धर्मशाला के निकट सिद्धबाड़ी के पास रक्कड़ स्थित घर को कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) बनाने की पेशकश को जिला प्रशासन ने मंजूर कर लिया है। पर कोविड केयर सेंटर बनाने से पहले उन्हें कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। तीन के अंदर इसकी जानकारी देनी होगी। अगर प्रशासन द्वारा बताईं शर्तों को पूरा कर लिया जाता है तो एक मई से उक्त स्थानों को कोविड सेंटर बनाने को प्रशासन द्वारा टेक ओवर कर लिया जाएगा। इस बारे आज डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति (DC Kangra Rakesh Kumar Prajapati) द्वारा वन मंत्री राकेश पठानिया और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा को पत्र लिखकर कोविड सेंटर में पॉजिटिव रोगियों के लिए जरूरी प्रबंध करने के लिए कहा है। पत्र में लिखा गया है कि ऑक्सीजन युक्त 50 बेड का प्रबंध करें। साथ ही रोगियों के लिए खाने की व्यवस्था की जाए। उक्त सेंटरों में तैनात किए जाने वाले डॉक्टर (Doctors), नर्सों, पैरामेडिक्स, वार्ड ब्वॉयज और सफाई कर्मचारियों लिस्ट भी दी जाए। कहा गया है कि तीन दिन के भीतर उक्त जानकारी देनी होगी, ताकि आगामी कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें: राकेश पठानिया की पेशकश, मेरे नर्सिंग इंस्टीट्यूट को बनाओ कोविड केयर सेंटर

 


 

बता दें कि वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने कोविड के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत नूरपुर के मलकवाल स्थित अपने परिवार के वीवीएम नर्सिंग इंस्टीट्यूट (VVM Nursing Institute) को कोविड केयर सेंटर बनाने की पेशकश की थी। उन्होंने इस संदर्भ में डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति को पत्र प्रेषित किया था। वन मंत्री ने कहा था कि इस नर्सिंग इंस्टीट्यूट को कोविड केयर सेंटर बनाने पर प्रबंधन द्वारा 100 बिस्तरों सहित 50 प्रशिक्षित नर्सों की नि:शुल्क सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसके अतिरिक्त उनके परिवार द्वारा भर्ती हुए मरीजों के लिए भोजन की निःशुल्क व्यवस्था भी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह इंस्टीट्यूट शहर व भीड़भाड़ से दूर है, जो कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों के शीघ्र स्वास्थ्य सुधार के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

यह भी पढ़ें: सार्थक पहलः कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा ने अपने घर को कोविड केयर सेंटर बनाने का दिया ऑफर

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा (National Secretary of Congress Sudhir Sharma) ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए अपने घर को कोविड सेंटर बनाने का जिला प्रशासन को ऑफर दिया था। इस सबंध में डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति पत्र लिख कर उन्होंने यह पेशकश की थी। अपने ट्वीट में सुधीर शर्मा ने लिखा था कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मैं अपने धर को कोविड केयर / आईसोलेशन सेंटर बनाने की पेशकश रखता हूं। सुधीर शर्मा का घर धर्मशाला के निकट सिद्धबाड़ी के पास रक्कड़ में है। इस पत्र में सुधीर शर्मा ने लिखा था कि अगर प्रशासन को जरूरत पड़ती है तो उनके घर को कोविड केयर सेंटर बना सकते हैं। घर में 50 बेड की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इस कोविड केयर सेंटर का सारा खर्च पूर्व मंत्री ने वहन करने का निर्णय लिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है