Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

इंक्रीमेंट चाहिए तो भूलकर भी ना करें ये काम, वरना पड़ सकता है पछताना

ऑफिस में समय से करने चाहिए सभी काम

इंक्रीमेंट चाहिए तो भूलकर भी ना करें ये काम, वरना पड़ सकता है पछताना

- Advertisement -

लोग अपने करियर में सफल होने के लिए दिन रात एक कर देते हैं। अच्छी जॉब पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं और काफी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन आपकी एक गलती से ऑफिस (Office) में आपकी पूरी इमेज खराब हो सकती है। ऑफिस में काम करते वक्त कुछ चीजों का ख्याल रखना बहुत आवश्यक होता है। आज हम आपको 5 ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे ऑफिस में बचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- फेल होने पर टीचर ने कहा था ‘जीरो’, मेहनत कर बने IAS ऑफिसर

पर्सनल बातें ना करें शेयर

ऑफिस में कभी भी अपनी पर्सनल बातें किसी से भी शेयर नहीं करनी चाहिए। आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ हमेशा अलग होनी चाहिए। ऐसा करने से कई बार ऑफिस में आपके बारे में गलत अफवाह फैल सकती हैं, जो कि आपकी लाइफ को बर्बाद कर सकता है। जिससे आपकी इमेज पर नेगेटिव असर पड़ सकता है।

समय का पाबंद

ऑफिस में सभी कामों को समय से करना चाहिए। ऑफिस में समय से पहुंचना भी आपको प्रोफेशनल बनाता है। अगर आप समय के पाबंद नहीं हैं तो इससे आपकी पर्सनालिटी पर बुरा असर पड़ सकता है। ऑफिस में समय से 5 मिनट पहले पहुंचने वालों को तारीफ मिलती है, जो कि आपके लिए एक अच्छी बात है।

साथियों के साथ विनम्र व्यवहार

अगर ऑफिस में आप किसी बात को लेकर घमंड करेंगे तो ये आपके प्रोफेशन पर नेगेटिव असर डालेगा और ऑफिस के साथियों से भी आपके संबंध खराब होंगे। ऑफिस में हमेशा सभी के साथ अच्छे से बात करनी चाहिए और इसलिए ऑफिस में अपने साथियों के साथ विनम्र और मददगार रवैया अपनाना चाहिए।

ऑफिस में नहीं चलाएं ज्यादा फोन

ऑफिस में फोन पर ज्यादा समय नहीं बिताना चाहिए। अगर आप काम के वक्त ज्यादा देर तक फोन पर सोशल मीडिया चलाते रहते हैं तो ये आपके करियर के लिहाज से काफी अनप्रोफेशनल है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इस आदत को तुरंत बदल लें।

ऑफिस में साफ-सफाई का रखें ध्यान

ऑफिस में अपने डेस्क पर साफ-सफाई रखनी चाहिएष। अगर आप अपने डेस्क को गंदा रखेंगे तो ये काफी अनप्रोफेशनल लगेगा। डेस्क को व्यवस्थित रखना ये दर्शाता है कि आप अपने काम के प्रति सजग हैं क्योंकि ये सीधे आपके व्यक्तित्व से संबंधित है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है