×

कहीं नहीं जाती ये Flight फिर भी लाखों की बिक रही Ticket

यात्रियों को कुछ घंटे हवा में सफर कराती हैं ये एयरलाइंस

कहीं नहीं जाती ये Flight फिर भी लाखों की बिक रही Ticket

- Advertisement -

कोरोना संकट के कारण कई देशों में यात्रा पर पाबंदियां लगी हुई हैं। लोग काफी समय से घर पर हैं और हवाई यात्रा के लिए तरस रहे हैं। कोरोना का खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है इसलिए लोग कहीं बाहर जाने की फिलहाल सोच भी नहीं सकते। ऐसे में कुछ एयरलाइंस ने अनोखी फ्लाइट्स (Unique flights) शुरू की हैं। इन अनोखी फ्लाइट्स में यात्री सफर तो करते हैं, लेकिन पहुंचते कहीं नहीं हैं। एयरलाइंस यात्रियों को प्लेन में बिठाती हैं, कुछ घंटे हवा में सफर कराती हैं और फिर उसी एयरपोर्ट पर लाकर छोड़ देती हैं जहां से यात्रियों ने सफर की शुरुआत की थी। ऐसी फ्लाइट्स के लिए लोग हजारों-लाखों रुपये खर्च भी कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे छोटा द्वीपीय देश, जानिए इसकी खासियत

Tigerair Taiwan एयरलाइंस ने ऐसी ही एक फ्लाइट्स में 120 लोगों को यात्रा का अनुभव कराया। इस दौरान विमान (Aeroplane) ने करीब 2100 किमी की दूरी तय की। ताइवान से उड़ान भरकर विमान साउथ कोरिया के हॉलिडे आइलैंड जेजू के पास पहुंचा और फिर वापस ताइवान में लैंड किया। ऐसी फ्लाइट्स प्रमुख दर्शनीय स्थलों के पास कम ऊंचाई पर भी उड़ती हैं ताकि लोग नजारे देख सकें।

इन फ्लाइट्स में आने से पहले यात्रियों में कोरोना लक्षणों की जांच भी की जाती है। एशिया पैसिफिक एयरलाइंस के मुताबिक, क्षेत्र में महामारी के दौरान हवाई सफर में 97.5 फीसदी की कमी आ गई थी। वहीं, ऐसी फ्लाइट के जरिए एयरलाइंस को भी कुछ आमदनी हो रही है और कुछ पायलटों को लाइलेंस जारी रखने में भी मदद मिलती है। ऑस्ट्रेलिया की Qantas और जापान की All Nipon Aiways भी ऐसी फ्लाइट्स शुरू कर रही हैं। Qantas ने बताया कि इसी हफ्ते 7 घंटे की उसकी Flight to nowhere के टिकट 10 मिनट में ही बिक गए।

Qantas एयरलाइंस बड़ी खिड़कियों वाले विमान बोइंग 787 ड्रिमलाइनर में लोगों को यात्रा का अनुभव देगी। फ्लाइट 10 अक्टूबर को सिडनी से उड़ान भरेगी और ऑस्ट्रेलिया के ही कई शहरों के ऊपर से गुजरते हुए वापस सिडनी पहुंचेगी। इस फ्लाइट में बिजनेस, प्रीमियम और इकोनॉमी क्लास की 134 सीट हैं जिनके टिकट के दाम 42 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है