इस बार ऐतिहासिक सेरी मंच पर होंगी मंडी शिवरात्रि की सांस्कृतिक संध्याएं

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि समारोह की आम सभा में बनी सहमति

इस बार ऐतिहासिक सेरी मंच पर होंगी मंडी शिवरात्रि की सांस्कृतिक संध्याएं

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में होने वाले अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की सांस्कृतिक संध्याएं इस बार छोटी काशी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर होंगी। इससे शहर के बीचोंबीच स्थित ऐतिहासिक सेरी मंच की रौनक एक बार फिर लौटेगी। बीते कुछ वर्षों से शिवरात्रि महोत्सव की सांस्कृतिक संध्याएं पड्डल मैदान में मेला स्थल पर ही आयोजित की जाती थी वहीं इस बार जिला प्रशासन ने सांस्कृतिक संध्याओं को शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर करवाने का निर्णय लिया है। इस बात की मुहर मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव पर भ्यूली में आयोजित आम सभा में सर्वसम्मति से लगाई गई है।


यह भी पढ़े:इस साल बनकर तैयार हो जाएगा धर्मशाला के चैतड़ू में सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क

बैठक की अध्यक्षता मेला समिति के अध्यक्ष एवं डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने की जिसमें धर्मपुर से कांग्रेस विधायक चंद्रशेखर भी विशेष रूप से मौजूद रहे। साथ ही आम सभा में देव समाज, सामाजिक संस्थाओं व आम नागरिकों ने भी अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। बैठक उपरांत मीडिया से रूबरू होते हुए धर्मपुर से कांग्रेस विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि जनता के सुझावों के बाद मेले के दौरान होने वाली सांस्कृतिक संध्याओं को शहर के सेरी मंच पर आयोजित करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह विषय जन भावना और पुरानी परंपरा के साथ जुड़ा है इसलिए इस बार व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। उन्होंने कहा कि मेले की संध्याएं पुराने समय में यहीं होती आई हैं और इस बार भी इसे पुराने रूप में प्रस्तुत करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने यह भी माना कि शहर के बीच में होने वाले इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक करवाने के लिए काफी मेहनत भी जिला प्रशासन को करनी पड़ सकती है।

चंद्रशेखर ने कहा कि प्रदेश में सरकार ही व्यवस्था परिवर्तन के लिए बनी है और आने वाले समय में जनहित से जुड़े कई प्रकार के बदलाव देखने को मिलेंगे। शिवरात्रि की आम सभा की बैठक में डीसी मंडी अरिंदम चौधरी, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री, एडीएम अश्विनी कुमार, जिला परिषद मंडी के अध्यक्ष पाल वर्मा, निगम मेयर दीपाली जसवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है