Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

Himachal: गोविंद सागर झील में पलटी नाव, तीन डूबे- एक ने तैर कर बचाई जान

डूबे तीन लोगों में से एक का शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

Himachal: गोविंद सागर झील में पलटी नाव, तीन डूबे- एक ने तैर कर बचाई जान

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना (Una) के बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते कोलका खनोह स्थित गोविंद सागर झील (Govind Sagar Lake) में एक नाव पलटने के चलते नाव में सवार चार लोग गोविंद सागर में जा गिरे। इन चारों में से एक व्यक्ति तैर कर झील के किनारे पहुंच गया, जबकि तीन लोग घटना में डूब गए हैं। इन तीनों में से भी एक युवक का शव बरामद कर लिया गया है। जबकि दो अन्यों की तलाश के लिए गोताखोरों की टीम मौके पर जुटी हुई है। युवक की पहचान उपमंडल के ही थड़ा गांव निवासी 24 वर्षीय दीपक कुमार उर्फ दीपू पुत्र जगदीश सिंह के रूप में की गई है। जबकि गोविंद सागर में अभी तक लापता चल रहे दो युवकों की पहचान चुल्हड़ी निवासी 23 वर्षीय अमन कुमार पुत्र माडू राम और थानाकलां निवासी 38 वर्षीय करनैल सिंह उर्फ काला पुत्र देसराज के रूप में की गई है। जबकि झील में से तैरकर किनारे पहुंचने वाले व्यक्ति की पहचान उपमंडल की ही मंदली पंचायत के नुरगाडी 40 वर्षीय जीवन कुमार पुत्र प्रकाश चंद के रूप में की गई है।


यह भी पढ़ें :- Una: बार्बर ने दुकान में लगाया फंदा, #Dharamshala से फॉरेंसिक टीम मौके पर बुलाई

पुलिस (Police) ने दीपक कुमार उर्फ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रीजनल अस्पताल ऊना (Regional Hospital Una) भेज दिया है। प्रशासन की तरफ से एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा (SDM Bangana Vishal Sharma) और तहसीलदार राहुल घटनास्थल पर मौजूद हैं। थाना प्रभारी अशोक कुमार की अगुवाई में पुलिस भी मौके की जांच में जुट गई है। दुर्घटना के बाद झील में से तैर कर बाहर निकले जीवन कुमार से पूछताछ की जा रही है।


बता दें कि दीपक कुमार, अमन कुमार, करनैल सिंह और जीवन कुमार मंगलवार को कोलका खनोह स्थित गोविंद सागर झील में नाव में सवार होकर घूम रहे थे। इसी दौरान दुर्घटनावश नाव पलट गई और चारों नाव सवार युवक झील में जा गिरे। हादसे के तुरंत बाद चारों में से एक जीवन कुमार तैरते हुए झील को पार कर किनारे पर पहुंच गया। जबकि नाव में सवार उसके तीन अन्य साथी पानी में समा गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें भी मौके पर पहुंची। वहीं, लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस द्वारा बुलाई गई गोताखोरों की टीम ने झील में से दीपक कुमार उर्फ दीपू का शव बाहर निकाल लिया, जबकि अमन कुमार और करनैल सिंह अभी भी लापता चल रहे हैं। एएसपी ऊना विनोद कुमार धीमान (ASP Una Vinod Kumar Dhiman) ने बताया कि पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। लापता चल रहे युवकों की तलाश गोताखोरों की टीम की मदद से की जा रही है। झील में से बरामद किए गए युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए रीजनल अस्पताल ऊना भेज दिया गया है। घटना के संबंध में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी। घटना के दौरान तैरकर बाहर आए जीवन कुमार से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है