Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

Pithoragarh में फटा बादल : तीन की मौत, 9 लोग लापता, मलबे में कई घर दबे

Pithoragarh में फटा बादल : तीन की मौत, 9 लोग लापता, मलबे में कई घर दबे

- Advertisement -

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में बारिश का कहर फिर बरपा है। यहां बादल फटने (Cloudburst) से कई घर जमींदोज हो गए हैं। पहाड़ से अचानक आए मलबे में कई घर दब गए, साथ ही पानी के बहाव कई लोगों के बहने की भी खबरें हैं। जानकारी के मुताबिक यहां तीन लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग लापता हैं। मौसम विभाग की मानें तो यहां अगले दो दिनों तक भारी बारिश और कहर मचा सकती है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के हरिद्वार पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है।

ये भी पढे़ं – भारी बारिश से तबाही : कई मकान-मवेशी पानी में बहे, 5 साल का बच्चा बहने से बचाया, 3 NH बंद

 

जानकारी के अनुसार बीती रात हुई भारी बारिश (Heavy rain) के बाद यहां मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव मे बादल फटने से तबाही मच गई। कई घर देखते ही देखते जमींदोज हो गए। गेला गांव में 3 लोगों के घर के मलबे में दबने से मौत हो गई वहीं, यहां 3 अन्य घायल हो गए। इसके अलावा टागा में 9 लोग लापता हैं और एक व्यक्ति घायल के घायल होने की खबर है। बादल फटने के बाद रास्ते के बह जाने से यहां के लोग गांव में ही फंस गए हैं। उनके बाहर किसी भी इलाके से जुड़ने का कोई रास्ता नहीं बचा है। घटना के बाद राहत-बचाव कार्य टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

 

 

उत्तराखंड (Uttarakhand) में भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। सबसे ज्यादा नुकसान मुनस्यारी में एक पुल पानी में समा गया। मुनस्यारी में चीन सीमा तक जाने वाली मेलम सड़क को भी काफी नुकसान पहुंचा है। कई जगहों पर इस सड़क में दरार आ गई है। हाल ही में इस सड़क की मरम्मत की गई थी। मेलम रोड के टूट जाने से गांववालों के साथ-साथ सेना को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले शनिवार को भी उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश के बाद गोरी नदी के पानी में 4 घर बह गए। यहां बंगापानी सब डिवीजन के चौरी बागर गांव में शनिवार रात भारी बारिश से उफनाई गोरी नदी के पानी में चार मकान, कुछ मवेशी और खेती की जमीन बह गई। हालांकि लोगों को वहां से पहले ही बाहर निकाल लिया गया था।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है