Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

Himachal में सड़क हादसों में 8 की मौत, कुल्लू़-चंबा के बाद अब Shimla में तीन की गई जान

कुल्लू में सुबह हुए हादसे में दो युवतियों की हो चुकी है मौत

Himachal में सड़क हादसों में 8 की मौत, कुल्लू़-चंबा के बाद अब Shimla में तीन की गई जान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज का दिन हादसों से भरा रहा। शनिवार को हिमाचल (Himachal) के तीन जिला में हुए हादसों में आठ लोगों की जान चली गई। वहीं दो लोग घायल हो गए। शनिवार को कुल्लू, चंबा के बाद अब शिमला में सड़क हादसा (Road accident)  हुआ है। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। हादसा शनिवार शाम करीब 4:30 बजे छोटा शिमला थाना अंतर्गत बयोलिया क्षेत्र में एपीजी यूनिवर्सिटी के पास हुआ है। दुर्घटना का पता चलते ही स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए हैं। हादसे में दो लड़कियों व एक लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों लड़कियां स्कूली छात्राएं बताई जा रही हैं, जो शिमला में एक बर्थ डे पार्टी में जा रही थीं। पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर तीनों शवों को खाई से बाहर निकाला। छात्राओं की पहचान आशा और आंचल के रूप में हुई है। ये दोनों नवबहार व छोटा शिमला की रहने वाली थीं और शिमला के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल की छात्राएं बताई गई हैं। हादसे में मारे गए कार चालक की शिनाख्त समरहिल निवासी सूरज सूद के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।

 


चंबा में खाई में गिरी कार, दो की गई जान

इससे थोड़ी ही देर पहले चंबा (Chamba) में सड़क हादसा हुआ था। हादसा जिला चंबा के उपमंडल सलूणी (Salooni) में हुआ है। यहां सुरंगानी से लगभग छह किलोमीटर दूर वियाना मोड़ पर एक गाड़ी गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मिली जानकरी के अनुसार मंजीर सलूनी मार्ग पर वियाना मोड़ के पास एक कार (Car) अचानक गहरी खाई में जा गिरी। हादसा शनिवार दोपहर बाद लगभग 3:30 बजे के करीब हुआ। इस हादसे में मरने वाले गाड़ी चालक जर्मो व विजय कुमार एक ही गांव से हैं।

यह भी पढ़ें: Kullu में दर्दनाक हादसा, मारुति वैन दुर्घटना में दो युवतियों की गई जान; 3 घायल

स्थानीय लोगों ने जब गाड़ी गिरने की आवाज सुनी, तो वह घटना स्थल की ओर दौड़े। लोगों ने देखा कि वियाना मोड़ पर एक गाड़ी लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिरी है। लोगों ने तुरंत इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गांववासियों की मदद से दोनों शवों (Dead Body) को गहरी खाई से निकाल कर सड़क तक पहुंचाया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। डीएसपी सलूणी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया की वियाना मोड़ के पास हुए हादसे में दो लोगों की जान चली गई है। उन्होंने बताया की पुलिस चौकी सुरंगानी की टीम ने मौके पर पहुंच कर दोनों शवों को निकाल लिया है। पुलिस इस दुर्घटना की छानबीन में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: तलवाड़ा-मुकेरियां रोड पर दर्दनाक हादसा, साढ़े तीन साल के बच्चे समेत चार की मौत

 

कुल्लू के निरमंड में वैन हादसे में दो युवतियों की गई जान, तीन घायल

कुल्लू जिला में शनिवार को ही निरमंड क्षेत्र के ठारला में हुए एक सड़क हादसे में दो युवतियों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि शनिवार को एक मारुति वैन जाओ गांव की तरफ जा रहा थी। जब वैन गांव क्लोटी के समीप पहुंची तो चालक वैन से अपना नियंत्रण खो बैठा तथा अनियंत्रित वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग व पुलिस मौके पर पहुंचे तथा राहत कार्यों को शुरू कर दिया। घायलों को तुरंत इलाज के लिए नज़दीकी अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने शीतल ;17द्ध पुत्री कुंजलाल निवासी ठारला तथा वर्षा ;18द्ध पुत्री पदम सिंह निवासी ठारला तहसील निरमंड जिला कुल्लू को मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि दुर्घटना में हुई मौत के बाद दोनों युवतियों के शव को पुलिस ने कब्ज़े में लेने के पश्चात पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घायल चालक कुंज लाल पुत्र हीरालालए करण सिंह पुत्र सर्व दयाल तथा नरेश कुमार पुत्र हीरालाल निवासी ठारला तहसील निरमंड जिला कुल्लू को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने आरोपी चालक कुंज लाल के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 279ए 337ए 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

डंपर की कुंडी में फंसी महिला की शाल टायर के नीचे आने से गई जान

वहीं जिला कुल्लू (Kullu) में शनिवार को सामने आए दूसरे सड़क हादसे में महिला की मौत हो गई है। हादसा जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर बजौरा चौक पर हुआ है। यहां एक महिला डंपर (Dumper) की चपेट में आ गई। बताया जा रहा है कि बजौरा चौक से कंडी कटौला सड़क में बजरी से भरे डंपर की कुंडी में महिला की शॉल फंस गई थी, जिससे महिला डंपर के पिछले टायर की चपेट में आ गई और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। भुंतर पुलिस थाने की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर महिला के शव को कब्जे में लिया। मृतक महिला की पहचान 68 वर्षीय धनेश्वरी देवी पत्नी अमर सिंह हाट निवासी के रूप में हुई है। एसपी कुल्लू (SP Kullu) गौरव सिंह ने बताया कि मामले में डंपर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में लाया गया है जिसके बाद मृतक महिला के शव को परिजनों के हवाले किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले आज सुबह ही जिला कुल्लू के निरमंड के ठारला में एक गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो युवतियों की मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग घायल हुए थे। युवतियां 17 और 18 साल की थीं।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है