Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

तिब्बत के राष्ट्रपति लोबसांग सांगेय ने किया शहीद स्मारक में चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन

केंद्रीय तिब्बती प्रशासन ने करवाया है निर्माण तिब्बत के राष्ट्रपति लोबसांग सांगेय ने किया शहीद स्मारक में चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन

तिब्बत के राष्ट्रपति लोबसांग सांगेय ने किया शहीद स्मारक में चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन

- Advertisement -

धर्मशाला। आज शहीद स्मारक में निर्वासित तिब्बत सरकार के राष्ट्रपति डॉ. लोबसांग सांगेय (Lobsang Sangay) ने विकास चिल्ड्रन पार्क (Children Park) का उद्घाटन किया। इस मौके पर राष्ट्रपति डॉ. लोबसांग सांगेय (Tibet President) ने कहा कि शहीद स्मारक के भीतर इस पार्क का निर्माण कर बच्चों के लिए किया गया है। उन्होंने बताया कि सीटीए (केंद्रीय तिब्बती प्रशासन) ने इस पार्क का निर्माण करवाकर दलाई लामा (Dalai Lama) को तोहफे के रूप में समर्पित किया है।

यह भी पढ़ें: तिब्बती राष्ट्रीय जनक्रांति दिवस : 62वीं वर्षगांठ पर शहीद तिब्बतियों के बलिदान को किया याद

केंद्रीय तिब्बती प्रशासन यानी सीटीए ( Central Tibetan Administration) ने पार्क में बच्चों के लिए झूले भी लगाए हैं। आपको बता दें कि काफी संख्या में पर्यटक भी शहीद स्मारक में घूमने आते हैं। ऐसे में पर्यटकों के बच्चे भी इस पार्क में घूमने के साथ-साथ झूले झूलने का भी आनंद ले सकेंगे। निर्वासित तिब्बत सरकार के राष्ट्रपति डॉ. लोबसांग सांगेय ने कहा कि धर्मशाला के शहीद स्मारक में तिब्बती प्रशासन द्वारा इस पार्क का निर्माण करवाया गया है ताकि धर्मशाला के बच्चे अपने परिजनों सहित इस पार्क में आएं और सुबह शाम इस पार्क में सैर का आनंद लें।

शहीद स्मारक के भीतर इस पार्क का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक (Shaheed Memorial) के भीतर इस पार्क का निर्माण कर बच्चों को भी सुरक्षा प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि इस साल धर्मगुरु दलाई लामा (Dalai Lama) 85 वर्ष के हो गए हैं। सीटीए ने इस पार्क का निर्माण करवाकर दलाई लामा को तोहफे के रूप में समर्पित किया है। इस मौके पर शहीद स्मारक पहुंचने पर निर्वासित तिब्बती सरकार के राष्ट्रपति लोबसांग सांगे का शहीद स्मारक (Shaheed Memorial) कमेटी की ओर से स्वागत किया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है