Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#New_Year2021:अपनी राशि के अनुसार करेंगे ये उपाय तो बदल जाएगी किस्मत

आने वाले वर्ष में खुशहाली के लिए जरूर करें ये काम

#New_Year2021:अपनी राशि के अनुसार करेंगे ये उपाय तो बदल जाएगी किस्मत

- Advertisement -

इस साल के कुछ दिन शेष बचे हैं और नया वर्ष आने ही वाला है। हर कोई चाहता है कि नया वर्ष उसके लिए खुशियां लेकर आए। कोरोना के चलते वर्ष 2020 में दुनिभर के लोगों ने बहुत कुछ झेला है, इसलिए सभी उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाला वर्ष उनके लिए खुशियां लेकर आएगा। आप का जीवन में खुशियों से भरा रहा और आने वाले समय में तरक्की हो इसके लिए आप अपनी राशि के अनुसार कुछ उपाय कर सकते हैं।


मेष : इस राशि के जातक को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। हनुमान चालीसा या सुन्दरकाण्ड का पाठ करना चाहिए । इसके अलावा प्रत्येक मंगलवार व शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करने से भी इन्हें फायदा हो सकता है। साथ ही यहां आप ये भी जान लें कि आपकी राशि के स्वामी मंगल हैं तो इस राशि के जातक को लाल, पीला, गुलाबी और केसरिया रंग का पर्स अपने साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी एवं धन से जुडी समस्याएं भी हल होंगी।


वृषभ : आपको 9 वर्ष से छोटी कन्याओं को भोजन कराकर, उनके चरण छूकर प्रतिदिन आशीर्वाद लेना चाहिए। शुक्रवार के दिन सफेद मिठाई का दान करना आपके लिए लाभदायक होगा। शनिवार के दिन चीटियों को आटा डालें और गौ-माता की सेवा करें। इसके अलावा यह जान लें कि आपकी राशि के स्वामी शुक्र है। अतः इस राशि के लोगों को सफेद, हरा ,फिरोजी या सिल्वर रंग का पर्स अपनी जेब या हाथ में रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको सुखद समाचार मिलेंगे साथ ही आपको अपने कार्यक्षेत्र में खूब सफलता मिलेगी।

मिथुन : बुधवार के दिन हरे रंग के वस्त्र या चूड़ियां भेंट करें। गौ माता को चारा अथवा हरी सब्ज़ियाँ खिलाएं। लाल की जगह भोजन में हरी मिर्च का सेवन करें ऐसा करने से आपको लाभ होगा। साथ ही यह भी जान लें कि आपकी राशि के स्वामी बुध है। अतः इस राशि के लोगों को हरा, नीला, जामुनी व सी ग्रीन कलर का पर्स अपने साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से आपकी बुद्धि प्रखर होगी, धनागमन होगा और आपके जीवन में नई ऊर्जा शक्ति का विकास भी होगा।

कर्क: आपको रोज सुबह सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए। इस जल में थोड़ा सा गुड़ मिला लेंगे तो बहुत लाभ होगा। भगवान शिव को अक्षत अर्पित करें और शिवलिंग का अभिषेक करें। आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा है। तो आपको सफ़ेद, गुलाबी, क्रीम, लाल या सैफ्रॉन कलर का पर्स पास रखने से बहुत लाभ होगा। ऐसा करने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

सिंह: इस राशि के जातक को प्रतिदिन चावल, रोली या गुड़ और लाल फूल डालकर सूर्य देवता को जल अर्पित करना चाहिए। लड्डू गोपाल की पूजा-पाठ करना चाहिए। माता-पिता की सेवा और उनका सम्मान करना चाहिए। शनिवार के दिन सरसों के तेल में खुद की प्रतिमा को देखकर छाया दान करना अच्छा रहेगा। इस राशि के जातकों के राशि स्वामी सूर्य है। अतः इस राशि के लोगों को लाल, केसरिया, गुलाबी, पीला एवं सफ़ेद रंग का पर्स अपने पास रखने से सकारात्मक विचारों में वृद्धि होगी एवं आपके ऊपर सदैव सूर्यदेव की कृपा बनी रहेगी।

कन्या: आपको काली वस्तुओं का दान करना चाहिए। साथ ही अपने बड़े-बुजुर्गों, गुरुओं का आशीर्वाद लेना चाहिए। दुर्गा चालीसा का पाठ करना आपके लिए लाभदायक होगा। माता के मंदिर में जाकर माता रानी को लाल फूल और लाल फल अर्पित करें। आपकी राशि के स्वामी बुध है तो इस राशि के लोगों को हरा, नीला, जामुनी एवं पीले रंग का पर्स अपने पास रखना चाहिए। ऐसा करने से आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी एवं धर्म-कर्म के मामलों में आस्था बढ़ेगी, माहौल खुशनुमा रहेगा।

तुला: इस राशि के जातक को शनिवार के दिन काले रंग की वस्तुएँ दान में देना चाहिए। मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। गाय की सेवा करें। आपकी राशि के स्वामी शुक्र है तो आपको सफ़ेद, फिरोजी, गुलाबी या हल्के रंग का पर्स अपने साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ आपको धन लाभ भी होगा।

वृश्चिक: सूर्य को जल में चीनी मिलाकर अर्घ्य दें। रोज़ाना घर से निकलने से पहले अपने मस्तक पर शुद्ध केसर अथवा हल्दी का तिलक लगाएँ। अपने निवास स्थान पर रुद्राभिषेक पूजन करें। आपके राशि स्वामी मंगल है। अतः आपको लाल, गुलाबी, सफ़ेद या केसरिया रंग का पर्स हमेशा अपने पास रखना चाहिए। इसके शुभ प्रभाव से आपमें नई स्फूर्ति और ऊर्जा शक्ति का संचार होगा। धन लाभ होगा एवं भूमि, वाहन ख़रीदने का सपना पूरा हो सकता है।

धनु : आपको पीपल के वृक्ष को हर शनिवार के दिन जल अर्पित करना चाहिए। बृहस्पतिवार के दिन मंदिर में जाकर केले के पेड़ की पूजा करें। हर शनिवार, सरसों के तेल और साबुत उड़द की दाल ग़रीबों और ज़रूरतमंदों को भेंट करें। धनु राशि के स्वामी बृहस्पति है। अतः इस राशि के लोगों को पीला, लाल, गुलाबी या केसरिया रंग का पर्स अपने पास रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में मंगल ही मंगल होगा, सफलताएं आपके द्वार पर दस्तक देंगी।

मकर : आप बुधवार को चींटियों को आटा डालें और प्रतिदिन श्री दुर्गा सप्तशती पाठ पढ़ें । 9 वर्ष से कम आयु की छोटी कन्याओं को सफेद मिठाई बांटें और उनका आशीर्वाद लें। हर बुधवार के दिन साबुत मूंग की दाल, अपने हाथों से गाय को खिलाएं। मकर राशि के स्वामी शनि है। अतः इस राशि के लोगों को नीला, काला, आसमानी तथा सफ़ेद रंग का पर्स अपने पास रखना चाहिए। इससे आपके जीवन में आने वाली सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी। करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ: इस राशि के जातक को गाय को रोटी खिलाना चाहिए व हर शनिवार पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाना चाहिए। मंगलवार के दिन, भगवान हनुमान को लाल चोला चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनिवार के दिन चींटियों को आटा खिलाएँ। कुंभ राशि के स्वामी शनि है। अतः इस राशि के लोगों को काला,नीला,हरा एवं सफ़ेद रंग का पर्स रखना शुभ परिणामों में वृद्धि करेगा एवं अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है।

मीन : आपको घर से निकलते हुए सदैव अपनी जेब में एक पीला साफ रुमाल जरूर रखना चाहिए। हनुमान जी की आराधना और बजरंग बाण का पाठ आपके लिए लाभदायक होगा। शनिवार के दिन छाया दान करें। मीन राशि के स्वामी गुरु है। अतः इस राशि के लोगों को पीला,केसरिया,लाल,सफ़ेद एवं गुलाबी रंग का पर्स अपने पास रखने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है