Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Corona Breaking: एक डॉक्टर, दो पुलिस कर्मियों और 2 जवानों सहित 31 पॉजिटिव

Corona Breaking: एक डॉक्टर, दो पुलिस कर्मियों और 2 जवानों सहित 31 पॉजिटिव

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में शुक्रवार को  कोरोना (Corona) पॉजिटिव के 31 मामले सामने आए हैं। इसमें सोलन (Solan) जिला से सबसे अधिक 16 मामले सामने आए हैं। सोलन में पॉजिटिव आए मामलों में एक चिकित्सक व 2 पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैं। डॉक्टर की ड्यूटी सैंपलिंग में लगी हुई थी। पांच माह का बच्चा भी संक्रमित पाया गया है। डॉक्टर सहित परवाणू से तीन मामले सामने आए हैं। सोलन शहर व बीबीएन क्षेत्र से भी मामले आए हैं। हमीरपुर, बिलासपुर (Bilaspur) और शिमला में तीन-तीन, कांगड़ा (Kangra) में दो, चंबा, कुल्लू, किन्नौर व ऊना से एक-एक मामला सामने आया है। कांगड़ा जिला में एक और कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है। पालमपुर मारंडा का 39 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह 1 जुलाई को लेह से लौटा है। अर्ध सैनिक बल का जवान है। कोरोना पॉजिटिव को कोविड केयर सेंटर डाढ़ में शिफ्ट किया जा रहा है। इससे पहले आज कांगड़ा जिला में एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया था। दौलतपुर का 31 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। युवक 3 जुलाई को केरल से लौटा है। युवक को कोविड केयर सेंटर डाढ़ शिफ्ट किया गया है। कुल्लू में सीआरपीएफ जवान पॉजिटिव आया है। जवान श्रीनगर से लौटा है। ऊना उपमंडल के गांव डंगोली का 44 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह दुबई से लौटा था और संस्थागत क्वारंटाइन में था। इसे कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Kangra में केरल से लौटा युवक पॉजिटिव, चार हुए ठीक

 


हिमाचल में आज 1559 सैंपल में 1498 नेगेटिव

हिमाचल में आज 39 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें कांगड़ा में 15, हमीरपुर में 13, ऊना में सात, मंडी में दो, लाहुल स्पीति और सोलन में एक-एक कोरोना पॉजिटिव ठीक हुआ है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 1171 पहुंच गया है। अभी 275 एक्टिव केस (Active case) हैं। अब तक 876 लोग ठीक हो चुके हैं। हिमाचल में आज 1559 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 1498 नेगेटिव पाए गए हैं। 55 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल में 6 ही पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पॉजिटिव मामले पिछले कल के पेंडिंग सैंपल से हैं।

ये भी पढ़ेंः AIIMS में कोरोना का नया रूप, चार बार Corona Negative आई फिर भी महिला के शरीर में मिली Antibodies

 

कांगड़ा में आज ये 15 लोग हुए ठीक

कांगड़ा में 11 और ठीक हुए हैं। इसमें देहरा का 50 वर्षीय, हटवास का 16 वर्षीय लड़का और 24 वर्षीय महिला, पंझेहर का 42 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 11 वर्षीय बेटी, जसूर का 36 वर्षीय युवक, चैकी का 53 वर्षीय व्यक्ति, रिट का 45 वर्षीय व्यक्ति, डकोह का 43 वर्षीय व्यक्ति, दिघ का 28 वर्षीय युवक और कोटलू की 16 वर्षीय लड़की ठीक हुए हैं। यह सभी कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में थे। इन्हें कोविड केयर सेंटर से छुट्टी दी जा रही है। वहीं, घुमाला के 68 और 73 वर्षीय दो बुजुर्ग ठीक हुए हैं। यह जोनल अस्पताल धर्मशाला (Zonal Hospital Dharamshala) में भर्ती थे। वहीं, खुड़ियां की 20 साल की युवती और बैराघट्टा का 30 वर्षीय युवक ने भी कोरोना को मात दी है। यह कोविड केयर सेंटर डाढ़ में भर्ती थे। इन्हें छुट्टी देकर घर भेजा जा रहा है। अगले सात दिन होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रहेंगे। चंबा में सलूणी क्षेत्र का व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

कुल्लू में श्रीनगर से लौटा 42 वर्षीय फौजी निकला कोरोना पॉजिटिव

कुल्लू। जिला में कोरोना का एक नया मामला सामने आया है। 42 वर्षीय लोरन निवासी सीआरपीएफ जवान संक्रमित पाया गया है। यह 4 जुलाई को कुल्लू लौटा था, जहां पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इसकी थर्मल स्कैनिंग के बाद इसको होम क्वारंटाइन किया गया था। पिछले कल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसका सैंपल लिया था, जिसे आज जांच के लिए लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक भेजा था। डीसी कुल्लू डॉक्टर ऋचा वर्मा ने बताया कि यह फौजी जवान 4 जुलाई को श्रीनगर से अपने घर कुल्लू लौटा था, जहां पर प्रशासन ने इसे होम क्वारंटाइन किया था। प्रोटोकॉल के हिसाब से पिछले कल इसका कोरोना सैंपल लिया गया था़ जोकि पॉजिटिव आया है। इसे कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर आयुर्वेदिक अस्पताल में रेफर किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है