×

#Corona Breaking: हिमाचल में आज 326 केस, 152 ठीक- पांच की गई जान

#Corona Breaking: हिमाचल में आज 326 केस, 152 ठीक- पांच की गई जान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज कोरोना (Corona) के 326 मामले सामने आए हैं। इसमें सोलन में 97, सिरमौर में 54, कांगड़ा में 47, मंडी में 45, ऊना में 38, शिमला में 21, बिलासपुर में 19 व चंबा में पांच मामले आए हैं। वहीं, आज 152 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। सोलन (Solan) में 58, कांगड़ा व सिरमौर में 41-41, बिलासपुर में आठ, कुल्लू व शिमला (Shimla) में दो-दो कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। हिमाचल में पांच कोरोना पॉजिटिव की मृत्यु हुई है। इसमें दो सोलन, और कांगड़ा, ऊना व सिरमौर में एक-एक मौत हुई है। सोलन में 51 वर्षीय माइग्रेट वर्कर की मृत्यु हुई है। व्यक्ति ने आईजीएमसी (IGMC) में दम तोड़ा है। वहीं, 65 वर्षीय महिला की भी आईजीएमसी में मृत्यु हुई है। कांगड़ा के जवाली की 62 वर्षीय महिला की मृत्यु हुई है। महिला उच्च रक्तचाप से पीड़ित थी। ऊना उपमंडल के संतोषगढ़ के 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद सैंपलिंग की गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 9555 पहुंच गया है। अभी 3364 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अभी 6103 ठीक हुए हैं। कोरोना मृत्यु का आंकड़ा 76 पहुंच गया है। हिमाचल में आज 2232 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 975 नेगेटिव रहे हैं। अभी 1136 की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल से 121 पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं। पिछले कल के 291 सैंपल की रिपोर्ट भी अभी आनी बाकी है।


यह भी पढ़ें: कोरोना ब्रेकिंगः #Himachal में मृत्यु का आंकड़ा 75 पहुंचा, कांगड़ा में महिला की गई जान

मेडिकल कॉलेज नाहन से रेफर मरीज की मौत

नाहन। मेडिकल कॉलेज नाहन से पीजीआई (PGI) रेफर एक कोरोना संक्रमित की कोरोना महामारी से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार 36 वर्षीय मृतक को सिविल अस्पताल पांवटा साहिब से मेडिकल कालेज नाहन रेफर किया गया था। यहां अचानक मरीज की तबीयत बिगड़ने के बाद डाक्टरों ने उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया था, लेकिन मरीज ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बता दें कि मृतक पांवटा साहिब के ज्वालापुर का रहने वाला था। मरीज एक दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिला था। सांस लेने में तकलीफ के चलते गंभीर हालत में मरीज को पांवटा अस्पताल से नाहन मेडिकल कालेज रेफर किया गया था। लेकिन, यहां उसकी तबीयत में सुधार न होते देख उसे पीजीआई रेफर किया गया था। इस दौरान उसका कोविड (Covid) टेस्ट भी लिया गया, जो पाजिटिव मिला। उधर, सीएमओ डॉ. केके पराशर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मृतक को नाहन से पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर किया गया था। इससे पहले ही रास्ते में उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मृतक का कोविड प्रोटोकोल के अनुसार अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

पुलिस एएसआई कर्मी सहित सात लोग कोरोना पॉजिटिव

कुल्लू जिला में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए हैं यह सभी मामले क्रमिक रैपिड एंटीजन टेस्ट जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। डीसी कुल्लू डॉक्टर ऋचा वर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि कुल्लू जिला में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए। सभी संक्रमित रेपिड एंटीजन टेस्ट के द्वारा पाए पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि 5 मामले कैच फैक्ट्री के कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव आए है और एक 40 वर्षीय पुलिस एएसआई (ASI) भी संक्रमित हो गए हैं। अखाड़ा बाजार से एक 74 वर्षीय महिला का टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। चंबा जिला में रविवार को कोरोना वायरस के 5 मामले सामने आए हैं। जिला के समोट स्वास्थ्य खंड के तहत त्रिमथ में
पहले से संक्रमित पाए गए युवक के परिवार से 40 वर्षीय व्यक्ति तथा 27 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई है। दोनों संक्रमित होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) थे। उधर, ककीरा के कालूगंज में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए परिवार के 47,28 तथा 26 वर्षीय महिलाएं संक्रमित पाई गई हैं।



 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chann

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है