Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

ताजा बर्फबारी के चलते #Atal_Tunnel_Rohtang यातायात के लिए बंद, धुंधी में रोका ट्रैफिक

मार्ग यातायात के लिए बहाल होने के बाद वाहनों को लाहुल की ओर भेजा जाएगा

ताजा बर्फबारी के चलते #Atal_Tunnel_Rohtang यातायात के लिए बंद, धुंधी में रोका ट्रैफिक

- Advertisement -

कुल्लू। जनजातीय जिला लाहुल स्पीति को जोड़ने वाली अटल रोहतांग टनल( Atal Rohtang Tunnel) यातायात के लिए एक बार फिर बंद हो गई है। बीती रात हुई ताजा बर्फबारी के चलते अटल टनल रोहतांग नॉर्थ पोर्टल( North portal) में सिस्सू के पास सड़क पर बर्फ की मोटी परत जम गई है, जिस कारण यहां वाहनों की आवाजाही रुक गई है। ऐसे में कुल्लू प्रशासन ने मनाली- केलांग ( Manali – Keylong)के बीच वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। मनाली की ओर से चैनल की तरफ धुंधी से आगे वाहनों के जाने पर रोक लगा दी है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह( SP Kullu Gaurav Singh) ने बताया कि बीती रात को बर्फबारी के चलते सिसू की तरफ सड़क पर बर्फ की परत जम गई है, जिस कारण वाहनों की आवाजाही सुरक्षित नहीं । है ऐसे में मनाली से वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। मार्ग यातायात के लिए बहाल होने के बाद वाहनों को लाहुल की ओर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें :- HP_Weather: मौसम ने फिर बदली करवट, Rohtang में बर्फबारी-जाने अगले एक सप्ताह के हाल

शनिवार और रविवार को मौसम साफ रहने का अनुमान

जाहिर है हिमाचल में बीते एक सप्ताह से अधिक समय से शुष्क मौसम ने शुक्रवार देर शाम को करवट बदली। जिला कुल्लू के रोहतांग (Rohtang) व इसके आसपास की ऊंची चोटियों पर शुक्रवार शाम हल्की बर्फबारी (Snowfall) हुई जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा बारालाचा व कुंजम दर्रा में भी बर्फ के फाहे गिरे हैं। हालांकि अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) के रास्ते वाहनों की आवाजाही सामान्य रूप से जारी है। रोहतांग सहित मनाली की ऊंची चोटी मकरवे, शिकरवे, मनाली पीक, सेवन सिस्टर पीक, लद्दाखी पीक, देउ टिब्बा, हनुमान टिब्बा, दशौहर लेक में हल्के हिमपात होने की सूचना है। जिससे मनाली समेत ऊझी घाटी में में ठंड बढ़ गई है।


मौसम विभाग (Meteorological Department ) ने प्रदेश में शनिवार और रविवार को मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है। सात दिसंबर से प्रदेश में बारिश (Rain) और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में सात और आठ दिसंबर को मौसम खराब रहने के आसार हैं। मैदानी क्षेत्रों में 10 दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा। शुक्रवार को शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Shimla) ने उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहुल-स्पीति सहित चंबा और कुल्लू के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 10 दिसंबर तक मौसम खराब बना रहने की संभावना जताई है। मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में सात और आठ दिसंबर को बारिश के आसार हैं। मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में 10 दिसंबर तक मौसम साफ रहने और धूप खिलने के आसार हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

https://www.bhushanjewellers.com/

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है