Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

ट्रक क्लीनर के कोरोना पॉजिटिव आने पर Sirmaur प्रशासन अलर्ट, 9 के लिए सैंपल

ट्रक क्लीनर के कोरोना पॉजिटिव आने पर Sirmaur प्रशासन अलर्ट, 9 के लिए सैंपल

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल में कोरोना (Corona) राहत के बीच एक बुरी खबर आ रही है। उत्तराखंड का एक ट्रक क्लीनर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है। यह क्लीनर ट्रक में सामान छोड़ने सिरमौर जिला के कालाअंब में आया था। इसके चलते सिरमौर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। ट्रक क्लीनर (Truck cleaner) के संपर्क में आए 9 लोगों को क्वारंटाइन पर रखकर उनके सैंपल ले लिए हैं। बता दें कि उत्तराखंड से एक ट्रक कालाअंब की एक फैक्ट्री में सामान छोड़ने आया था।

यह भी पढ़ें: जानिए- Himachal कब तक हो जाएगा कोरोना फ्री, कम हो रहे एक्टिव मामले.

इसमें उत्तराखंड का ट्रक क्लीनर भी साथ आया था। यह 19 अप्रैल को कालाअंब पहुंचा था और 21 अप्रैल तक कालाअंब में रहा था। उत्तराखंड में यह क्लीनर अब कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसकी सूचना उत्तराखंड प्रशासन से हिमाचल को दी गई। गुरुवार शाम करीब 6 बजे कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। रातोंरात ही कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों को स्वास्थ्य जांच के लिए नाहन लाया गया। विभाग ने कालाअंब, सैनवाला व कौलांवालाभूड़ क्षेत्र के कुल 9 लोगों के सैंपल लेकर आइसोलेशन में रखा है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के रुद्रपुर से ट्रक में चालक के साथ उसका क्लीनर 19 अप्रैल को कालाअंब पहुंचा था। जैसे ही ट्रक फैक्टरी के बाहर पहुंचा, उसके चालक व क्लीनर को अंदर नहीं जाने दिया। करीब 2 से 3 दिन चालक व क्लीनर ट्रक में ही रहे।


 

इस बीच सामान उतारते वक्त 3 मजदूर, फैक्टरी की एक अकाउंटेंट, एक स्थानीय चालक और एक अन्य व्यक्ति जाने-अनजाने में इसके संपर्क में आए। उत्तराखंड लौटने के बाद क्लीनर के कोरोना पॉजिटिव आने पर इसकी जानकारी जिला सिरमौर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को मिली। लिहाजा, क्लीनर के संपर्क में आने वाले इन सभी लोगों के साथ-साथ इनके परिजनों को भी गुरुवार की रात को ही अस्पताल पहुंचाय़ा। इनके सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम इस समय औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में क्लीनर की सीधे संपर्क कांटेक्ट में रहे लोगों का पता लगा रही है। विभाग ऐसे लोगों को ट्रेस करने में जुटा है। उधर, बीएमओ डॉ. मोनीषा अग्रवाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के सीधे संपर्क में रहे 9 लोगों की सैंपलिंग की गई है। इसकी जानकारी उन्हें गुरुवार शाम 6 बजे मिली थी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें क्षेत्र में लोगों को ट्रेस करने में जुटी हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है