Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल में एक और बड़ा हादसा: श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलटा, 15 घायल; 6 की हालत गंभीर

ऊना के थानाकलां में हुआ हादसा, गंभीर घायलों को ऊना किया रेफर

हिमाचल में एक और बड़ा हादसा: श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलटा, 15 घायल; 6 की हालत गंभीर

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के शक्तिपीठों में बाहरी राज्यों से मालवाहक वाहनों में आ रहे श्रद्धालु हादसों का शिकार हो रहे हैं। आज यानी रविवार को एक ही दिन में दूसरा हादसा पेश आया है। कांगड़ा के देहरा के बाद अब ऊना (Una) के थानाकलां में श्रद्धालुओं (Devotees) से भरा एक ट्रक (Truck) पलट गया है।  इस घटना में ट्रक में सवार लगभग 40 श्रद्धालुओं में से 15 श्रद्धालु  घायल हुए हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर होने के चलते रीजनल अस्पताल ऊना रेफर किया गया, जहां से एक युवक को बेहद नाजुक हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। हादसे के बाद मौके पर चीखो पुकार मच गई। हादसा थानाकलां के गांव हरी नगर में हुआ है। हादसे के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल (Hospital) पहुंचाना शुरू किया। वहीं स्थानीय पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू अभियान (Rescue Operation) शुरू किया। यह घटना रविवार को शाम के समय करीब 5 बजे घटित हुई। यह दुर्घटना रविवार शाम उस समय घटित हुई, जब पंजाब के फिल्लौर शहर से सटे गांव मौखास के निवासी श्रद्धालु बाबा बालक नाथ के मंदिर में माथा टेक कर वापस लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में पर्यटकों से भरी बस ने पहले कार फिर ट्रक को मारी टक्कर, 8 घायल

बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने 108 एंबुलेंस के माध्यम से गंभीर श्रद्धालुओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थाना कला में पहुंचाया। अस्पताल में सभी श्रद्धालुओं को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। वहीं गंभीर रूप से घायल 6 श्रद्धालुओं को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया है। इन श्रद्धालुओं में कमलजीत, दयालो, कर्मजीत, तारा, संजना सहित अन्य श्रद्धालु भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में दर्दनाक हादसा, पुल से टकराई बाइक, धड़ से अलग हो गया व्यक्ति का सिर

 

स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज करके छानबीन आरंभ कर दी है। बताया जा रहा है कि  फिल्लौर के गांव मौखास के लगभग 40 श्रद्धालु कैंटर गाड़ी में सवार होकर शाहतलाई में बाबा बालक नाथ के मंदिर में माथा टेकने के बाद वापस घर लौट रहे थे कि अचानक गाड़ी हरि नगर के तीखे मोड़ पर अनियंत्रित हो गई, जिससे गाड़ी तीखे मोड़ पर पहाड़ी से लटक गई। ऊना-हमीरपुर हाईवे पर हुई इस दुर्घटना में 15 श्रद्धालु घायल हुए हैं जिनमें से 6 की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है