Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

हिमाचलः जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत, 4 लोगों का चल रहा उपचार

सलापड़-कांगू क्षेत्र में जहरीली शराब का मामला, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

हिमाचलः जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत, 4 लोगों का चल रहा उपचार

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में जहरीली शराब पीने से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है। देर रात दो और लोगों की जान चली गई है। इसके साथ ही अब तक शराब पीने से सात लोगों की मौत हो चुकी है और चार का उपचार चल रहा है। मंडी जिला के सलापड़-कांगू क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो अन्य लोगों को आनन-फानन में परिजनों द्वारा मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती करवाया गया है। मेडिकल कॉलेज नेरचौक में 4 लोगों का उपचार चल रहा है। मामले की पुष्टि एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने की है।जानकारी के अनुसार देर रात करीब 2 बजे ध्वाल क्षेत्र के 55 वर्षीय सीताराम की अचानक तबीयत खराब हो गई। परिजनों उसे लेकर अस्पताल ले कर आ रहे थे कि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। जबकि 42 वर्षीय भगतराम निवासी भलयानी की उपचार के दौरान गुरुवार सुबह मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मौत हो गई। इसके साथ ही 48 वर्षीय जीत राम निवासी ध्वाल व नीरज कुमार निवासी सलापड़ की देर रात अचानक तबीयत खराब होने के बाद मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती करवाया गया है। जहां उनका उपचार जारी है।

यह भी पढ़ें-जहरीली शराब से मौत मामले में एसआईटी की गठित, डीआईजी सहित तीन एसपी करेंगे जांच


बुधवार को हुई थी 5 लोगो की मौत :

सलापड़ क्षेत्र में सोमवार और मंगलवार को कुछ लोगों ने जहरीली शराब का सेवन कर लिया और लोगों की अचानक देर रात तबीयत खराब हो गई। स्थानीय लोगों व परिजनों ने बीमार व्यक्तियों को तुरंत सिविल अस्पताल सुंदरनगर पहुंचाया जहां से गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें मेडिकल कॉलेज नेरचौक रेफर कर दिया गया जहां पर चार लोगों की मौत हो गई। वहीं अन्य एक व्यक्ति ने बुधवार दोपहर के समय वेंटिलेटर पर दम तोड़ दिया। जिस कारण बुधवार को पांच लोगों की मौत हुई।

जहरीली शराब मामले में SIT गठित

जहरीली शराब मामले में हिमाचल प्रदेश पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए आनन-फानन में एसआईटी गठित कर दी गई है। जहरीली शराब मामले की जांच के लिए प्रदेश पुलिस ने SIT की गठित कर जांच का जिमा डीआईजी सेंट्रल रेंज मधुसूदन, एसपी कांगड़ा खुशाल चंद शर्मा, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री और एसपी क्राइम सीआईडी शिमला वीरेंद्र कालिया कालिया को सौंपा है यह 4 सदस्य टीम पूरे मामले की गहनता से जांच करेगी। वहीं मामले में पुलिस थाना सुंदरनगर ने आईपीसी की धारा 304, 308 और 120-बी के तहत गैर इरादतन हत्या और अपराधिक षड्यंत्र की धाराओं में मामला दर्ज किया। मामले की पुष्टि करते हुए डीआईजी हिमाचल प्रदेश पुलिस संजय कुंडू ने की है।

मृतकों के परिजनों को 8-8 लाख देने के निर्देश

सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को दिन भर पूरे मामले को लेकर नजर बनाए रखी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिवार को 8-8 लाख रूपए राहत राशि प्रदान करने की घोषणा की है। जिसमें 4 लाख प्रदेश सरकार और 4 लाख की राशि जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को दी जाएगी। प्रशासन द्वारा मौके पर पीड़ित परिवार को 50-50 हजार रुपए की फौरी राहत राशि जारी की है।

सलापड़-कांगू व डैहर क्षेत्र में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई

मामले की गंभीरता को देखते हुए बुधवार को मंडी जिला पुलिस डीआईजी सेंट्रल रेंज मधूसूदन और एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री के नेतृत्व में एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए सलापड़-कांगू-डैहर क्षेत्र में दबिश दी गई और पुलिस द्वारा क्षेत्र से अवैध शराब की पेटियां बड़ी संख्या में बरामद की है। 25 सेंपल भी इक्ट्ठा किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस ने कुछ लोगों को भी जांच के लिए प्रक्रिया में लाया गया है और कुछ लोगों से मामले में पूछताछ भी की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है