हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

Breaking: सोलन में बड़ा हादसा, मलबे में दबने से तीन कामगारों की गई जान

सोलन के धर्मपुर में हुआ हादसा, प्रशासन ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

Breaking: सोलन में बड़ा हादसा, मलबे में दबने से तीन कामगारों की गई जान

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल के सोलन (Solan) जिला में एक बड़ा हादसा पेश आया है। हादसे में (Debris) मलबे में दबने से दो लोगों की मौत (Death) हो गई है। वहीं मलबे में दबे अब तीसरे व्यक्ति की भी मौत होने की सूचना है। यह हादसा सोलन जिले के धर्मपुर के पास सिहरडी गांव के भेड़े का खेच क्षेत्र में एक निजी स्कूल के निर्माण कार्य के दौरान हुआ। इस दौरान अचानक डंगा गिर गया और इसकी चपेट में तीन मजदूर आ गए।। मिली जानकारी के अनुसार सोलन जिला के धर्मपुर में बुधवार शाम के समय अचानक डंगा गिरने से तीन कामगार मलबे में दब गए। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया। जेसीबी की मदद से मलबा हटाया गया तब तक 2 मजदूर दम तोड़ चुके थे। उनके शव को बाहर निकाल लिया गया है। काफी मशकत के बाद तीसरे व्यक्ति को भी बाहर निकाला गया। व्यक्ति बुरी तरह से घायल था। जिसने थोड़ी ही देर बाद दम तोड़ दिया। इस तरह से मलबे में दबे तीनों कामगारों की मौत हो गई है। वहीं पुलिस टीम भी मौके पर मौजूद है। पुलिस ने  शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।  वहीं इस हादसे में स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें: शिलाई : गहरी खाई में लुढ़की कार, पूर्व उप प्रधान की मौत, दो जख्मी

 

Solan-Accident-News

Solan-Accident-News

मिली जानकारी के अनुसार हादसा स्थल पर पत्थरों की दीवार लगाई जा रही थी। इसी दौरान बुधवार शाम को अचानक डंगा गिर गया और सारा मलबा वहां काम कर रहे मजदूरों पर आ गिरा। इस मलबे में तीन मजदूर दब गए। मलबे की चपेट में आने से दो कामगारों की मौत हो गई। जबकि तीसरे को काफी देर बार घायल अवस्था में मलबे से बाहर निकाला गया। घायल मजदूर को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उसने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ हत्या के प्रयास और लापरवाही बरतने पर धारा 304 और 336 के तहत मामला दर्ज किया है

हादसे में खेम बहादुर (24), मन बहादुर (34) निवासी भठोल, धर्मपुर और मोहिंद्र निवासी सुबाथू रोड धर्मपुर की मौत हो गई। तीनों मूल रूप से नेपाल के रहने वाले थे। उपायुक्त कृतिका कुलहरी और एसपी वीरेंद्र शर्मा ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए मामले की जांच के आदेश

वहीं इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल ने जिला प्रशासन को रेस्क्यू तेज करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है