Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

हिमाचल में दो की गई जान, एक पानी के टैंक में डूबा; दूसरे ने निगला जहर

मंडी के सरकाघाट और करसोग से सामने आए मामले, पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल में दो की गई जान, एक पानी के टैंक में डूबा; दूसरे ने निगला जहर

- Advertisement -

सरकाघाट करसोग। हिमाचल में दो हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों ही हादसे मंडी (Mandi) जिला से सामने आए हैं। पहला हादसा करसोग में हुआ है। यहां एक व्यक्ति आंगन में बने पानी के टैंक (Water Tank) में गिर गया और उसकी डूबने से मौत (Drowning) हो गई। हादसा देर रात को सामने आया। बताया जा रहा है कि उपतहसील बगशाड की ग्राम पंचायत मनोला नराश का 52 वर्षीय व्‍यक्ति टैंक से पानी निकाल रहा था। इसी बीच वह बाल्टी के साथ ही टैंक में गिर गया। काफी देर बाद जब तक परिजनों को पता चला तो उन्होंने व्यक्ति को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। वहीं प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवार को 10 हजार की राहत राशि प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: खाई में मिला आधा कंकाल बन चुका व्यक्ति का शव, नहीं हो पाई पहचान

चार अस्पताल घुमाया मरीज, फिर भी नहीं बची जान

वहीं दूसरा हादसा मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल के बलदवाड़ा क्षेत्र के अल्सोगी गांव से सामने आया है। यहां एक 43 वर्षीय व्यक्ति ने जहर (Poison) निगल लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अशोक कुमार पुत्र भाग सिंह ने अपने घर वालों के साथ रात का खाना खाया और घर की निचली मंज़िल पर सोने के लिए चला गया। रात को उसके पेट में जोर का दर्द उठा और उसने पेट दर्द की दवाई के स्थान पर गलती से किसी जहरीली दवा का सेवन कर लिया। तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदवाड़ा भेज दिया। लेकिन वहां भी उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो डॉक्टर ने उसे मेडिकल कालेज हमीरपुर रेफर कर दिया और पुलिस को भी अशोक कुमार की स्थिति से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें:ऊनाः जहरीला पदार्थ निगलने से किशोरी की संदिग्ध मौत, परिजनों का आरोप -गाड़ी सवार ने दिया प्रसाद

पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई और मामला दर्ज कर जांच शुरू की। हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में व्यक्ति की और बिगड़ती हालत को देखते हुए डॉक्टर ने टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जहां उपचार के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, डीएसपी सरकाघाट तिलकराज शांडिल्य नें मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि व्यक्ति की जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले में जांच की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है