Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल में दो ने किया सुसाइड, मां से झगड़े के बाद बेटे ने लगाया फंदा, पंखे से झूला व्यक्ति

मंडी और कांगड़ा में सामने आए मामले, पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल में दो ने किया सुसाइड, मां से झगड़े के बाद बेटे ने लगाया फंदा, पंखे से झूला व्यक्ति

- Advertisement -

मंडी/कांगड़ा। हिमाचल में आत्महत्याओं (Suicide) का ग्राफ बढ़ रहा है। जो कि एक चिंता का विषय है। ताजा मामले मंडी और कांगड़ा जिला से सामने आए हैं। मंडी में एक व्यक्ति ने अपनी ही मां से किसी बात को लेकर हुई बहस के बाद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं कांगड़ा (Kangra) जिला में घर में अकेले रह रहे व्यक्ति ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने दोनों ही मामलों शव कब्जे में ले लिए हैं और केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:सुंदरनगर: करंट लगने से मासूम की मौत, युवक ने फंदे से झूलकर की आत्महत्या 

पहला मामला मंडी (Mandi) जिला के जोगिंद्रनगर से सामने आया है। यहां कुठेहड़ा पंचायत के पंजालतर गांव में एक 36 वर्षीय युवक सुरेश कुमार पुत्र कांशी राम ने फंदा लगा लिया। युवक की अपनी मां के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई थी। जब देर रात मृतक युवक के घरवाले उसे खाने के लिए बुलाने घर की उपरी मंजिल पर गए, तो उन्होंने देखा की उनका बेटा फंदे से लटका हुआ है। जिसके बाद वे आनन-फानन में उसे उपचार हेतु क्षेत्रीय अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां मौके पर मौजूद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी (DSP) लोकेंद्र नेगी ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिरकार उक्त शख्स ने इतना संगीन कदम क्यों उठाया।

यह भी पढ़े:पत्नी के मायके जाते ही पति ने लगा लिया फंदा, सुसाइड नोट में ब्लैकमेलिंग के जड़े आरोप

वहीं दूसरा मामला कांगड़ा जिला के पुलिस थाना पंचरुखी के तहत लोअर बनूरी में सामने आया है। युवक ने घर में पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी है। बताया जा रहा है कि किसी राहगीर ने व्यक्ति को घर के अंदर खिड़की से झूलता देखा और इसकी सूचना पार्षद मोनिका शर्मा व उसके पति पूर्व प्रधान अजय शर्मा को दी। उन्होंने पंचरुखी थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घर के बरामदे की ग्रिल में अंदर से लगे ताले को तोड़ा और शव को पंखे से उतारकर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। युवक की पहचान बबलू (35) पुत्र शफरी राम निवासी बनूरी के रूप में हुई है। बबलू के माता-पिता का निधन हो चुका है। जबकि उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई है। इस कारण वह घर में अकेला रहता था। बबलू का बड़ा भाई है, जो अन्य राज्य में नौकरी करता है। डीएसपी पालमपुर गुरबचन सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर सभी पहलुओं की बारीकी से जांच की है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है