Covid-19 Update

2, 48, 895
मामले (हिमाचल)
2, 31, 328
मरीज ठीक हुए
3885*
मौत
37,618,271
मामले (भारत)
332,278,790
मामले (दुनिया)

हिमाचल में कोरोना ने फेरा युवाओं की उम्मीदों पर पानी, पुलिस भर्ती अगले आदेशों तक स्थगित

ऊना और हमीरपुर जिला ने पुलिस भर्ती अनिश्चित काल के लिए की स्थगित

हिमाचल में कोरोना ने फेरा युवाओं की उम्मीदों पर पानी, पुलिस भर्ती अगले आदेशों तक स्थगित

- Advertisement -

ऊना/हमीरपुर। हिमाचल में चल रही पुलिस भर्ती पर पहले बारिश और अब कोरोना ने ग्रहण लगा दिया है। प्रदेश के हमीरपुर और ऊना जिला ने पुलिस भर्ती को स्थगित कर दिया है। जिला ऊना (Una) में पुलिस भर्ती (Police Recruitment) रैली को अनिश्चित काल के लिए स्थगित (Postponed) कर दिया गया है। रविवार को पुलिस भर्ती रैली कमेटी की कई घंटे तक चली बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। प्रदेश के साथ-साथ जिला में बढ़ रहे कोविड-19 (Covid -19) के मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा भीड़ इकट्ठा होने देने के आदेशों के चलते भर्ती रैली कमेटी द्वारा यह फैसला लिया गया है। जिला में 5 से 15 जनवरी तक पुलिस भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: ऊना के बाद अब हमीरपुर में स्थगित हुई पुलिस भर्ती, यहां जाने पूरी डिटेल

 

जबकि 5 जनवरी को शुरू हुई पुलिस भर्ती रैली बारिश (Rain) के साए में लगातार बाधित होती रही। इसके अतिरिक्त 7 जनवरी को ही भर्ती रैली कमेटी को भारी बारिश के चलते 8 और 9 जनवरी को भर्ती रैली को स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा। हालांकि 10 जनवरी से पूर्व भर्ती शेड्यूल के आधार पर ही भर्ती रैली को जारी रखने का ऐलान किया गया था। लेकिन जिला भर में एकाएक बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमण के मामलों के चलते पुलिस भर्ती रैली को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। नई व्यवस्था के मुताबिक पुलिस भर्ती रैली कमेटी के अनुसार यह फैसला लिया गया है कि जो भी अभ्यर्थी ग्राउंड टेस्ट देने से वंचित हुए हैं उन्हें पुलिस भर्ती रैली के लिए अलग से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा। 5 और 6 जनवरी को हुई भर्ती रैली के दौरान 477 युवाओं ने ग्राउंड टेस्ट क्लियर किया था। हालांकि तीसरे दिन भी युवा पुलिस भर्ती रैली में अपनी किस्मत आजमाने पहुंचे थे लेकिन बारिश के चलते आयोजन समिति को ग्राउंड टेस्ट स्थगित करने पड़े थे।

यह भी पढ़ें:ब्रेकिंगः सीएम जयराम ने 15 जनवरी तक सभी कार्यक्रम किए स्थगित, ये रही वजह

इसी तरह से हमीरपुर (Hamirpur) जिला में चल रही पुलिस भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन की अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जिला भर्ती समिति ने इस भर्ती प्रक्रिया स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। 10 से 15 जनवरी तक भर्ती में हिस्सा लेने वाले सभी अभ्यर्थियों को अब आगामी दिनों में भर्ती की नई तिथियों के बारे में जानकारी पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए दी जाएगी। कुल 12487 अभ्यर्थियों को जिला पुलिस हमीरपुर की तरफ से कॉल लेटर जारी किए गए थे।

 

अभी तक इस भर्ती में 4491 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था और बुलाए गए अभ्यर्थियों में से 1203 अनुपस्थित रहे थे। कुल 1445 महिला और पुरुष आरक्षी अभ्यर्थियों तथा 64 ड्राइवर पद के अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा को उत्तरण किया है। जबकि अभी तक 2002 अभ्यर्थी इस परीक्षा को उत्तीर्ण नहीं कर पाए हैं। 10 से 15 जनवरी तक 8200 अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए बुलाया गया था जीने अब बाद में बुलाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भर्ती को स्थगित किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है