Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी, केंद्रीय मंत्री के हेलिकॉप्टर की करवानी पड़ी आपात लैंडिंग

धर्मशाला जा रहे केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह का हेलिकॉटर स्कूल के मैदान में उतारा

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी, केंद्रीय मंत्री के हेलिकॉप्टर की करवानी पड़ी आपात लैंडिंग

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में गुरुवार को मौसम ने करवट बदली और प्रदेश में बारिश (Rain) के साथ बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। प्रदेश के निचले क्षेत्रों में जहां बारिश हुई वहीं गुरुवार को अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) समेत हिमाचल प्रदेश की कई ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी (Snowfall) हुई है। राजधानी शिमला में हल्की बारिश के बीच बादल छाए रहे। धर्मशाला शहर धुंध की आगोश में समाया रहा। मौसम के खराब होने से केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल की कांगड़ा जिला के एक स्कूल के मैदान में आपात लैंडिंग (Emergency landing) करवानी पड़ी। केंद्रीय मंत्री अपने परिवार सहित कांगड़ा जिला के धर्मशाला जा रहे थे। लेकिन खराब मौसम के चलते धुंध के बीच दृश्यता कम होने पर सिगनल टूट गयाए जिससे हेलिकॉप्टर धर्मशाला से करीब 10 किलोमीटर दूर खटेहड़ स्थित एक निजी स्कूल के मैदान पर उतारना पड़ा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में कल से बिगड़ेगा मौसम, बारिश-बर्फबारी के साथ अंधड़ का येलो अलर्ट जारी

 

 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) के अनुसार हिमाचल में सात मार्च तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। हालांकि 4 और 5 मार्च को मैदानी क्षेत्रों का मौसम साफ होने की संभावना है। वहीं शुक्रवार और शनिवार को भी मौसम खराब बना रहने के आसार हैं। छह और सात मार्च को प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। अटल टनल रोहतांग और लाहुल स्पीति के कई इलाकों में गुरुवार को हल्की बर्फबारी हुई है। 6 और सात मार्च को पूरे हिमाचल में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिशए मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

गुरुवार को मनाली की ऊंची चोटियों समेत माउंटीनाग, दियार, बेखली, मानतलाई, खीरगंगा व रशोल में भी बर्फ के फाहे गिरे हैं। निचले क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी रहा। उपमंडल भरमौर की ऊपरी पहाड़ियों पर भी ताजा हिमपात हुआ है। भरमौर के मणिमहेश कैलाश, कुगति, चौबिया, सुप्पा, बड़गाम, भरमाणी सहित अन्य ऊपरी चोटियों पर तीन से चार इंच तक ताजा हिमपात हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है