Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

उत्तराखंड: Covid-19 के पांच नए मामले सामने आए; पीड़ितों की संख्या बढ़कर 151 हुई

उत्तराखंड: Covid-19 के पांच नए मामले सामने आए; पीड़ितों की संख्या बढ़कर 151 हुई

- Advertisement -

देहरादून। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। सूबे में शुक्रवार को पांच और व्यक्तियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने से इस महामारी से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 151 हो गयी है। इसमें दो ऋषिकेश, दो उधमसिंह नगर और एक हरिद्वार का है। वह 10 मई को गाजियाबाद से लौटा था। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में कोरोना वायरस के 56 मरीज अब तक ठीक भी हो चुके हैं और राज्य में इस समय 94 मरीजों का इलाज चल रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार को प्रदेश में 16 नए संक्रमित मरीज और बुधवार देर रात देहरादून और टिहरी में चार संक्रमित मिले। इसी के साथ अकेले देहरादून जनपद में ही आंकड़ा 54 पर पहुंच गया है।


बाहरी राज्यों से लौट रहे प्रदेशवासी बढ़ा रहे कोरोना का ग्राफ

वहीं, पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक के पीपली गांव में होम क्‍वारंटाइन में रह रहे एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। बता दें कि पौड़ी जिले में क्वारंटाइन सेंटर में यह तीसरी मौत है। इससे पहले भी एक महिला और पुरुष की मृत्यु क्वारंटाइन सेंटर में हो चुकी है। शैलेंद्र चमोली की मृत्यु के बाद से ही बाजार में अब अपवाहों का दौर शुरू हो गया है। हालांकि, जिला प्रशासन ने सभी से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।


यह भी पढ़ें: Covid-19 संकट के बीच एकजुट हुआ विपक्ष

बता दें कि लॉकडाउन-3 में मिली छूट के कारण न केवल अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की आमद बढ़ी, बल्कि सूबे ,में कोरोना का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बीते 13 दिन में प्रदेश में कोरोना के 83 मामले आ चुके हैं। इनमें अधिकतर दूसरे राज्यों से लौटे लोग हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को 995 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। जिनमें 979 रिपोर्ट निगेटिव और 16 मामले पॉजिटिव हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है