Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

घर पर भूलकर भी ना लगाएं नींबू और आंवले का पेड़, गृह क्लेश से होना पड़ेगा परेशान

कैक्टस के पौधे से बढ़ते हैं आपसी मतभेद

घर पर भूलकर भी ना लगाएं नींबू और आंवले का पेड़, गृह क्लेश से होना पड़ेगा परेशान

- Advertisement -

दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जिन्हें अपने घर में पेड़-पौधे लगाना काफी अच्छा लगता है। कई लोग घर में पेड़-पौधे वास्तु शास्त्र के अनुसार लगाते हैं। वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) के अनुसार, हर एक पौधे से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह नहीं होता है, बल्कि कई पौधे ऐसे भी होते हैं, जिन्हें लगाने से घर में क्लेश और दरिद्रता का आगमन शुरू होता है। आज हम आपको ऐसे कुछ पेड़-पौधों के बारे में बताएंगे, वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन्हें घर में नहीं लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- हाथों-पैरों पर हो रही सूजन को ना करें इग्नोर, गंभीर बीमारी का हो सकता है संकेत

गौरतलब है कि बहुत सारे लोगों ने अपने घर में नींबू (Lemon) और आंवले (Amla) का पेड़ लगाया होता है, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर ये पेड़ नहीं लगाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, नींबू और आंवले के खट्टे स्वाद का सीधा असर इंसान की जिंदगी पर पड़ता है। इससे घर में रहने वाले लोगों की जिंदगी में मिठास के बजाय खटास बढ़ने लगती है और आपस में तनाव पसर जाता है।

इसके अलावा घर पर बेर (Plum) का पेड़ भी नहीं लगाना चाहिए। दरअसल, बेर के पेड़ में कांटे होते हैं। माना जाता है कि कांटे वाला पेड़ लगाने से जीवन में भी कांटे यानी रुकावटें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेर का पेड़ लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मां लक्ष्मी भी उस घर से दुखी होकर चली जाती है।

इतना ही नहीं घर पर बबूल (Acacia) का पेड़ लगाना भी शुभ नहीं माना जाता है। जबकि, बबूल को आयुर्वेद के हिसाब से एक अहम पेड़ माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बबूल का पेड़ लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।


वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कैक्टस (Cactus) का पौधा भी नहीं लगाना चाहिए। कहा जाता है कि जब भी इंसान इन पौधों के कांटों को देखता है तो उसे अपनी जिंदगी में भी कांटे नजर आने लगते हैं। साथ ही वे निराशावादी होने लगता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कैक्टस का पौधा लगाने से परिवार में कलह का माहौल बढ़ता है और घर में आर्थिक संकट भी आ जाता है। इसके अलावा आपसी मतभेद भी बढ़ने लगते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है