Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

हिमाचलः बीजेपी विधायक के “ज्ञान” पर विक्रमादित्य ने सीएम जयराम को दी ये सलाह

करसोग से बीजेपी विधायक हीरा लाल ने भारत के संविधान को लेकर दी गलत जानकारी

हिमाचलः बीजेपी विधायक के “ज्ञान” पर विक्रमादित्य ने सीएम जयराम को दी ये सलाह

- Advertisement -

गणतंत्र दिवस पर बिलासपुर में मंत्री महेंद्र सिंह जुबान फिसली तो करसोग से बीजेपी विधायक हीरा लाल भी अपना ज्ञान बांट गए। इन दोनों बयानों को लेकर कांग्रेस ने हमला बोला है। भारत का संविधान लागू करने को लेकर भरी सभी में करसान के विधायक के बयान पर शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सीएम को एक नसीहत दी है। विक्रमादित्य ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, ”मुख्यमंत्री जी से निवेदन कृप्या अपने विधायकों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करें और उन्हें राष्ट्र के इतिहास के बारे में सही जानकारी प्रदान करेंष केवल मात्र ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने से देश भक्त नहीं बन जाते, देश का गौरवशाली इतिहास भी पता होना चाहिए। ”

यह भी पढ़ें- ब्रेकिंगः नहीं रहे पद्मश्री चरणजीत सिंह, सुबह पांच बजे ली अंतिम सांस

 

करसोग से बीजेपी विधायक हीरा लाल ने गणतंत्र दिवस पर अपने संबोधन में कहा कि संविधान 26 जनवरी 1952 का लागू हुआ। सभी को मालमू है कि हमारा संविधान 26 नवंबर, 1949 तक तैयार हो गया था। 26 जनवरी, 1950 को संविधान लागू हुआ और यह दिन गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत के आजाद होने के बाद संविधान सभा का गठन हुआ, लेकिन करसोग के विधायक को यह याद नहीं रहा कि भारत का संविधान कब लागू हुआ था। और भरी सभा में बोल दिया कि भारत का संविधान 26 जनवरी, 1952 को लागू हुआ था।

 

उधर करसोग ब्लाक कांग्रेस के महासचिव उत्तम चौहान ने विधायक पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि करसोग के विधायक को यह मालूम नहीं है कि हमारा संविधान कब लागू हुआ था तो वह करसोग का विकास क्या करेंगे । उन्होंने कहा कि चुने प्रतिनिधि व विधायक को संविधान की जानकारी न होना बहुत ही चिंता का विषय है। उन्होंने यहां तक कह डाला कि यह वही विधायक हैं जिन्होने सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय गान के समय ‘कैमरामैन’ की भूमिका निभाई थी। महेंद्र सिंह ने देश के वीरों की गाथा सुनाते हुए बिलासपुर के वीर जवान संजय कुमार के सम्मान का नाम भी गलत बोल दिया। मंत्री ने मंच से कह दिया “उन्हें मरणोपरांत परमजीत चक्र से नवाजा गया।” इस पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने उन्हें घेरा है। उन्होंने लिखा है सूबेदार संजय कुमार (जन्म: 3 मार्च 1976) एक भारतीय सिपाही हैं, जिन्होंने कारगिल युद्ध में एरिया फ्लैट टॉप पर कब्ज़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी इस बहादुरी के लिए उन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया। यह ज़िंदा हैं, बाक़ी मंत्री जी को सुनिए।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है