Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

दहेज ना मिलने पर दूल्हे ने स्टेज पर कही ये बात, देखें वीडियो

सरकारी कर्मचारी है दूल्हा और दूल्हे के पिता

दहेज ना मिलने पर दूल्हे ने स्टेज पर कही ये बात, देखें वीडियो

- Advertisement -

हर दिन सोशल मीडिया पर शादी से जुड़ी कई वीडियो वायरल होती रहती हैं। अभी हाल ही में एक ऐसी वीडियो वायरल हुई है, जिसे देखकर ज्यादातर लोग हैरान। ये वीडियो शादी समारोह के स्टेज की वीडियो है। वीडियो में शादी की स्टेज पर एक दूल्हा-दुल्हन बैठे हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, दूल्हा दहेज ना मिलने के कारण स्टेज पर नाराज होता दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियो को देखकर बहुत सारे लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- रेस्टोरेंट में आप खाने पर छूट पाना चाहते हैं तो आपको करना पड़ेगा यह काम 

वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा बता रहा है कि वह एक शिक्षित परिवार से है और वह खुद एक सरकारी कर्मचारी है, जबकि, उसके पिता भी सरकारी टीचर है। दूल्हा स्टेज पर दहेज की डिमांड पूरी ना होने के चलते नाराज दिखाई दे रहा है और शादी को तोड़ने की धमकी दे रहा है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर बैठे हुए हैं। इस दौरान दूल्हा काफी नाराज नजर आ रहा है और कारण पूछने पर वह बता रहा है कि शादी से पहले जो वादा लड़की वालों की तरफ से किया गया था उसे पूरा नहीं किया गया है। दूल्हा कहता हुआ दिख रहा है कि अगर उसकी डिमांड पूरी नहीं की गई तो बारात लेकर वापस लौट जाएगा। दूल्हा यह भी कहता दिख रहा है कि दहेज लेना कहां से गलत है, जिसको मिल जाता है उसका पता नहीं चलता है और जिसे नहीं मिलता उसके बारे में सबको पता चल जाता है। वहीं, दुल्हन इस दौरान काफी हैरानी से दूल्हे को देखते नजर आ रही है।

ट्विटर पर इस वीडियो को आईपीएस ऑफिसर दिपांशु काबरा ने अपने ऑफिशियल अकाउंट @ipskabra पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा जब तक देश से #दहेज_लोभी मानसिकता खत्म नहीं होती, तब तक हमारा #WomensDay, #WomenEmpowermentDay आदि मनाना व्यर्थ है। जो दहेज लालसा में अपनी सेल्फ
रिस्पेक्ट और जीवनसंगिनी का मोल कम समझे, वो किसी का जीवनसाथी बनने योग्य ही नहीं है। वीडियो की जांच कर, सख्त कानूनी कार्यवाही हो।

इस वीडियो को अब तक 19.2 हजार व्यूज और करीब 800 लाइक्स मिल चुके हैं। वीडियो पर बहुत सारे लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। वीडियो पर कॉमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा जो दहेज मांगते हैं उन्हें बेटी नहीं भीख देनी चाहिए। जबकि, एक अन्य यूजर ने लिखा दहेज लेना बेशक गलत है, मगर दामाद सरकारी नौकरी, जमीन जायदाद वाला ही खोजना कहां तक जायज है। आप बेरोजगार से शादी कीजिए, बेशक वो लड़की वाले के इंतजार में बैठे हुए हैं। मगर उनको कोई पूछ भी नहीं रहा और यहां लोग ज्ञान की गंगा बहा रहे हैं। दहेज मांग लिया इसलिए वाह री दुनिया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है