Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,622,709
मामले (भारत)
366,912,057
मामले (दुनिया)

कुलदीप सिंह राठौर ने किसे कहा… विकास के दिखाए सपने, ऐशो आराम में काटे दिन

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने सीएम जयराम ठाकुर को लिया आड़े हाथ, एक भी वादा पूरा नहीं किया

कुलदीप सिंह राठौर ने किसे कहा… विकास के दिखाए सपने, ऐशो आराम में काटे दिन

- Advertisement -

शिमला। चुनावी साल नजदीक आते ही प्रदेश सरकार अब अपनी नाकामियां छिपाने के लिए कांग्रेस (Congress) पर बेबुनियाद आरोप लगा रही है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने कहा कि सत्ता में आते ही बीजेपी (BJP) ने प्रदेश में डबल इंजन की सरकार का दावा करते हुए प्रदेश के विकास के जो सपने लोगों को दिखाए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। आज स्थिति यह है कि विकास के नाम पर सरकार को अपने खर्चे चलाने के लिए कर्ज पर कर्ज लेना पड़ रहा है। केंद्र से प्रदेश सरकार को एक पैसे की भी कोई आर्थिक मदद नहीं मिली है। राठौर ने सीएम के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कर्ज के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया है, पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने जब भी कर्ज लिया वह प्रदेश के विकास पर खर्च कियाए न कि नेताओं के ऐशो आराम पर। उन्होंने कहा कि सीएम प्रदेश में बढ़ते कर्जे पर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहें है। हाल ही के उपचुनावों (By-Elections) में मिली हार के बाद सीएम घोषणाओं पर घोषणाएं कर रहे हैं, जबकि प्रदेश सरकार कर्ज की बैशाखी पर चल रही है। राठौर ने कहा कि कैग ( CAG) की रिपोर्ट में प्रदेश सरकार की फिजूलखर्ची की पूरी पोल खोल दी है।

यह भी पढ़ें: सरकार के विकास के दावों की खुली पोल, इकोनोमिक मैनेजमेंट पर सवाल

उन्होंने कहा कि सीएम का यह कहना कि सरकार की आमदनी 25 पैसे है और खर्च एक रुपए है, तो सरकार को अपने खर्च कम करने चाहिए थे। सरकार ने अपने मंत्रियों को महंगी गाड़ियां भी खरीदी, इसके साथ ही सीएम ने अपने लिए एक नया उड़न खटोला भी महंगी दर से खरीदा, जबकि प्रदेश की वित्तीय स्थिति नाजुक हालत में चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने कार्यकाल में सत्ता का खुल कर दुरूपयोग किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश की वित्तीय स्थिति (financial Condition) को पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है। राठौर ने कहा कि जयराम सरकार अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत लोगों को झूठे वादे कर उन्हें लुभाने का असफल प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में क्रिसमस-New Year मनाने आने वाले लोग सीएम जयराम की ये बात जरूर पढ़ें

ठंड में बिजली की व्यवस्था बनाए रखे सरकार

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने इन दिनों कड़ाके की ठंड के दौरान प्रदेश के कई क्षेत्रों विशेष तौर पर शिमला (Shimla) व इसके ऊपरी क्षेत्रों में बिजली की आंख मिचौनी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार से बिजली (Electricity) की सुचारू व्यवस्था बनाए रखने को कहा है ।उन्होंने कहा कि शिमला व उसके आसपास के क्षेत्रों में सुबह के समय बिजली कट होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामान करना पड़ रहा है। राठौर ने कहा कि इन दिनों प्रदेश कड़ाके की ठंड से गुज़र रहा है।आने वाले दिनों में बर्फबारी के दौर शुरू होगा। ऐसे में अभी से बिजली की आंख मिचौनी और ट्रांसफॉर्मर का बार.बार ट्रिप होना बहुत ही चिंता की बात हैए इसे तुरंत सुधारने की आवश्यकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है