Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,799,202
मामले (भारत)
355,229,273
मामले (दुनिया)

RSS प्रमुख भागवत से पहले चिंतपूर्णी पहुंचे जयराम, कांग्रेसियों पर निकालते रहे भड़ास

कहा- हिमाचल सरकार को कर्ज लेकर चलाने की प्रथा कांग्रेस पार्टी ने की थी शुरू

RSS प्रमुख भागवत से पहले चिंतपूर्णी पहुंचे जयराम, कांग्रेसियों पर निकालते रहे भड़ास

- Advertisement -

ऊना। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) ने जहां अपने तीन दिवसीय दौरे पर आज हिमाचल में कदम रखा, वहीं, प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर मां चिंतपूर्णी के दरबार में पहुंच गए। अब ये इतेफाक है या कुछ और लेकिन जो भी हो, आज सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) अपने एक दिवसीय दौरे पर ऊना जिला में हैं। यहां उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Govt) द्वारा लिए जा रहे लोन मामले पर कैग की रिपोर्ट को लेकर भी सीएम ने कांग्रेस के सिर पर हिमाचल को कर्ज तले दबाने का ठीकरा फोड़ दिया। सीएम जयराम से कैग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि केवल इस सरकार द्वारा ही कर्ज नहीं लिए गए है।

यह भी पढ़ें: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आ पहुंचे हैं हिमाचल, कुछ करने जा रहे हैं ऐसा-पढ़ें

 

 

हिमाचल प्रदेश को कर्ज लेकर संचालित करने की प्रथा सालों तक हिमाचल पर राज करने वाली पार्टी ने ही शुरू की थी। सीएम ने कहा कि लंबे समय तक हिमाचल पर राज करने वालों ने ऐसी हालत हिमाचल प्रदेश की कर दी है कि सरकार को जन सुविधाओं के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है। सीएम ने दो टूक कहा कि वर्तमान परिस्थितियां छोड़िए आने वाले समय में भी जो भी सरकार हिमाचल में आएगी वह इसी प्रथा के तहत प्रदेश को चलाएगी। केवल मात्र सरकार पर कर्ज लेने का आरोप लगाकर कोई भी पार्टी अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती। जयराम ठाकुर ने कहा कि इस रिपोर्ट (Report) में जिन बिंदुओं को उठाया गया है उन पर प्रदेश की सरकार जल्द बात करेगी। हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति आज की ऐसी नहीं है यह सालों से ऐसी ही बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम बोले: पिछले 4 वर्षों में 1.54 लाख किसान परिवारों ने अपनाई प्राकृतिक खेती

उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था दशकों से बनी हुई है केवल मात्र इस सरकार के समय नहीं, बल्कि इससे पूर्व रही सरकारों ने भी हिमाचल प्रदेश को कर्ज के तले दबाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। इस वक्त परिस्थिति है कि प्रदेश को चलाने के लिए इसी व्यवस्था को आगे बढ़ाना पड़ेगा और आने वाले समय में भी यदि कोई और सरकार आती है तो वह भी यही काम करेगी। केवल मात्र राजनीतिक सुर्खियां बटोरने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं है। इससे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचे। यहां सीएम ने मां चिंतपूर्णी के दरबार में विधिवत पूजा अर्चना करते हुए शीश नवाया। माता चिंतपूर्णी के मंदिर में हाजिरी लगाने के बाद जयराम ठाकुर ने विश्राम गृह भरवाई में लोगों की जन समस्याएं सुनी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है