Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

कुल्लूः#KBC में लॉटरी के नाम पर ठगी मामले में महिला गिरफ्तार, Delhi से धरी

सुल्तानपुर की एक महिला शिक्षक से ठगे थे 15 लाख रुपये

कुल्लूः#KBC में लॉटरी के नाम पर ठगी मामले में महिला गिरफ्तार, Delhi से धरी

- Advertisement -

कुल्लू। पुलिस ने केबीसी में लॉटरी (Lottery in KBC) लगने के नाम पर कुल्लू (Kullu) की महिला से 15 लाख की ठगी करने वाली महिला ठग को दिल्ली से गिरफ्तार (Arrest) किया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू के सुल्तानपुर की एक महिला शिक्षक ने कुल्लू थाना में शिकायत दी कि इन्हें दिनांक 1 जून 2020 को एक फोन आया, जिसमें उसने बोला कि मैं कौन बनेगा करोड़पति में ऑफिसर हूं और आपका व्हाट्सएप नंबर लक्की ड्रॉ (Lucky draw) में चुना गया है और आपको करीब 40,00,000/- की लॉटरी लगी है और कहा कि आपको थोड़ा सा पैसा पहले देना पड़ेगा, जिसके बाद आपको अपनी लॉटरी प्राप्त हो जाएगी तथा यह पैसा आपको जून माह से नवंबर माह तक किश्तों में देना पड़ेगा। इसके उपरांत महिला इनके झांसे में आ गई। आरोपी ने यह भी कहा कि अगर आपने इस बारे में किसी को बताया तो आप पर लालच में लोग हमला (Attack) कर सकते हैं। केबीसी कंपनी (KBC Company) आपके उपर हर्जाने का केस करेगी और आपकी फाइल बंद कर देगी, जिस कारण महिला ने डर के मारे किसी को भी इस संबंध में नहीं बतलाया।


यह भी पढ़ें: #Shimla: Online शापिंग के बाद गिफ्ट का लालच देकर Doctor से 2.15 लाख की ठगी

 


इसके बाद आरोपियों के झांसे में आकर उनके विभिन्न खातों में कुल 15 लाख रुपए जमा करवा दिए। आरोपी ने कहा था कि उसका व्हाट्सएप नंबर (Whatsapp number) अमरीका का है, इस नंबर पर वापस फोन नहीं जा सकता। 49 व्यक्तियों के खाते में जो पैसे डलवाए उनको केबीसी कंपनी का कर्मचारी बताया और कहा कि उन्हें भी पैसा देना पड़ता है। अगर आपके पास पैसे नहीं हैं तो आप बैंक से लोन (Loan from bank) लेकर अथवा अपनी जमीन गिरवी रखकर व बेच कर भेज दो। शिकायत मिलने के बादमुकदमा दर्ज किया गया था। कुल्लू पुलिस की साइबर सेल ने छानबीन शुरू की। मामले की जांच में पुलिस की टीम इस गिरोह की आरोपी को आज दिल्ली से गिरफ्तार कर कुल्लू लाई है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने लोगों से आग्रह किया है कि इस प्रकार के फ्रॉड से सावधान रहें और किसी भी कीमत पर ओटीपी या बैंक संबंधी की जानकारी ना दें और ना ही किसी अनजान के अकाउंट में पैसे जमा करें। किसी भी संशय की स्थिति में तुरंत कुल्लू पुलिस को 8219681731 पर सूचित करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

आरोपी से रिकवर किया गया सामान

एक मोबाइल, इंडियन पोस्ट ऑफिस की स्लिप, आधार कार्ड, पीएनबी एटीएम कार्ड दो, एक-एक कैनरा, पंजाब एंड सिंध और यूको बैंक के एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, एक व्यक्ति का आधार कार्ड, आईसीआईसीआई का लोम्बारड, ट्रैवल कार्ड, 15 पासपोर्ट साइज फोटो, विजय बैंक की पासबुक, दो पासबुक पंजाब एंड सिंध बैंक, चेक बुक बैंक ऑफ बडौंदा, पासबुक सैंट्रल बैंक, पासबुक, पंजाब नेशनल बैंक की पासबुक, एक भरा हुआ चेक बैंक ऑफ बडौदा, रसीदी टिकट 6,  फोटो कापी जो अन्य बैंक खाता खोलने के लिए रखे हैं आदि बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: #Kullu: महिला से 2 लाख 73 हजार की #Online ठगी का मुख्य सरगना #WestBengal से गिरफ्तार

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है