Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

पैसा कमाने के लिए पति को ही किराए पर दे रही ये महिला-गजब है मामला

पहले वेबसाइट बनाई और फिर सोशल मीडिया पर प्रचार किया

पैसा कमाने के लिए पति को ही किराए पर दे रही ये महिला-गजब है मामला

- Advertisement -

दुनिया अजब-गजब है,पैसों के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाती है। लेकिन यहां तो मामला ही दूसरा है, एक महिला ने तो पैसा कमाने के लिए अपने पति को ही किराए (Rent out Husband) पर देना शुरू कर दिया है। महिला ने ऐसा इसलिए किया ताकि बढ़ती महंगाई से वे पार पा सके। पति को किराए पर देने के लिए महिला ने पहले तो एक वेबसाइट बनाई और फिर सोशल मीडिया पर उसका प्रचार भी शुरू कर दिया। ये माजरा ब्रिटेन(Britain) का है।

यह भी पढ़ें:महंगाई के दौर में इस तरह करेंगे पैसे खर्च तो नहीं बिगड़ेगा घर का बजट

लौरा नाम की महिला (Woman) को इसका आइडिया एक पॉडकास्ट सुनकर आया। उस पॉडकास्ट में एक ऐसे शख्स के बारे में बताया जा रहा था कि लोगों के घरों में मामूली काम करके अपनी जीविका चला रहा था। इसके बाद महिला ने सोचा कि वह भी अपने पति जेम्स को काम पर लगा सकती है। लौरा का कहना है कि उसका पति जेम्स बहुत टैलेंटेड हैं और वह कोई भी प्रोजेक्ट पूरा कर सकता है। इसके बाद महिला ने एक वेबसाइट लॉन्च की। साथ ही इसका प्रचार फेसबुक पर किया। महिला को इसका रिस्पांस भी मिला। महिला का कहना है कि लोग सच में इंटरेस्टेड थे। कुछ लोगों को लगा कि मैं जेम्स को किसी बिल्कुल ही अलग काम पर रखने के लिए कह रही हूं।

लौरा का कहना है कि उसके पति ने बकिंघमशायर में स्थिति उनके घर को ट्रांसफॉर्म कर दिया था। उन्होंने कस्टम बेड बनाए थे, इनमें से एक नौ फीट चौड़ा एक फैमिली बेड भी था। जेम्स ने किचेन भी सेट किया था और रद्दी सामानों से एक डाइनिंग टेबल बना दिया था। जेम्स घरेलू और गार्डन के कामों में माहिर हैं, इसलिए उसने सोचा कि क्यों ना पति की इन स्किल्स को यूज किया जाए और उन्हें किराए पर दिया जाए। वह स्केच देखकर बच्चों के लिए बंक बेड्स से लेकर फैमिली के लिए बीस्पोक फर्नीचर बना सकते हैं। पहले जेम्स एक वेयरहाउस में काम करते थे लेकिन दो साल पहले बच्चों के लिए उन्होंने अपना जॉब छोड़ दिया था। दरअसल उनके तीन बच्चों में से 2 ऑटिस्टिक नाम के डिसऑर्डर से ग्रसित हैं। इसलिए उन्हें घर का खर्चा चलाने के लिए पैसे की जरूरत है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है