Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

हिमाचलः कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच हुई पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा

पुलिस अधिकारियों के साथ रहा तीसरी आंख का कड़ा पहरा

हिमाचलः कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच हुई पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश पुलिस की बहुचर्चित कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा ( Himachal police Constable Recruitment Written Exam) आखिर कार आज हो ही गई। दो बार रद्द होने के बाद अब तीसरी बार सीसीटीवी और जैमर से कड़ी निगरानी में यह परीक्षा हुई है। हालांकि परीक्षा 12 बजे शुरु हुई लेकिन अभ्यर्थियों को दो घंटे पहले यानी सुबह नौ बजे ही परीक्षा केंद्र में बुलाया गया था। ताकि सही ढंग से परीक्षा का आयोजन हो सके। अभ्यर्थियों के लिए सरकार की ओर से एक बड़ी सुविधा यह दी गई थी कि सरकारी बसों में उनका किराया भी नहीं लगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का एचआरटीसी की बसों में नहीं लगेगा किराया

पुराने प्रकरण से सबक लेते हुए आज सुबह परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों को कड़ी चैकिंग प्रक्रिया (checking process)से गुजरना पड़ा। परीक्षा केंद्रों में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मोबाइल, कैलकुलेटर, स्मार्ट वॉच, ब्लूटूथ, इयरफोन, हेल्थ बैंड, अर्लाम क्लाक, बैग, किताब इत्यादि ले जाने की अनुमति नहीं थी। जो कुछ परीक्षा देने वालों के पास था वह बाहर रखवा लिया गया। यहां तक कि चैन व बालियां तक भी बाहर उतरवा ली गई थी। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में केवल फेस मास्क व पानी की बोतल अपने साथ लेकर गए।

हिमाचल पुलिस ने किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए पूरे इंतजाम किए हुए थे। रेंज के अनुसार पर्यवेक्षकों की तैनाती थी। इनमें पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष एडीजीपी अभिषेक त्रिवेदी, आईजी प्रशासन एवं कल्याण डीके यादव, डीआईजी इंटेलिजेंस संतोष पटियाल, पीटीसी डरोह के प्रिंसिपल विमल गुप्ता, आईजी साउथ रेंज पीडी प्रसाद, डीआईजी सेंट्रल रेंज मंडी मधु सूदन और डीआईजी नार्थ रेंज धर्मशाला सुमेधा द्विवेदी शामिल रहे।

ऊना में केसी कॉलेज पंडोगा की बजाय पीजी कॉलेज, डीएवी पब्लिक स्कूल और डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के परीक्षा केंद्रों में संचालित किया गया। पुलिस विभाग द्वारा जिला के 5975 अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा के लिए चयनित किया गया था। परीक्षा के दौरान जहां संबंधित संस्थानों के शिक्षकों की सेवाएं ली गई, वहीं इसके साथ-साथ पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी परीक्षार्थियों पर नजर रखने के लिए परीक्षा केंद्रों में मुस्तैद रहे। वहीं परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय अभ्यार्थियों की चैकिंग मैटल डिटेक्टर सहित अन्य उपकरणों के अलावा मैनुयली भी की गई। वहीं किसी भी तरह के इलैक्ट्रोनिक गैजेट्स या उपकरण के प्रयोग को रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों में जैमर भी लगाए गए थे। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा को संचालित करने के लिए सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए थे। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान हर परीक्षार्थी पर नजर रखने के लिए कैमरे की निगाह से भी कड़ी नजर रखी गई। परीक्षा केंद्र के अंदर अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के मोबाइल या अन्य गैजेट ले जाने पर प्रतिबंध था।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है