Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में फर्जीवाड़ाः #Youth_Congress ने किया शिमला में प्रदर्शन

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में फर्जीवाड़ाः #Youth_Congress ने किया शिमला में प्रदर्शन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( Prime Minister Kisan Samman Nidhi Yojana)में बड़े फर्जीवाड़े ( Fraud)का खुलासा हुआ है। प्रदेश के हजारों करदाताओं पर किसान निधि का पैसा फ़र्ज़ी तरीक़े से हड़पने का आरोप है। इस फर्जीवाड़े को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ( Congerss)सरकार पर हमलावर है। युवा कांग्रेस ने इसी मुद्दे के लेकर आज डीसी ऑफिस( DC Office)के बाहर धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।



 

इस दौरान डीसी शिमला के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा। युवा कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष यदुपति ठाकुर ने प्रदेश में किसान सम्मान निधि में हुए 11.95 करोड़ के फर्जीवाड़े की जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी या सीबीआई से करवाने की मांग की हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर इतना बड़ा फर्जीवाड़ा सरकार की मिलीभगत के बगैर संभव नहीं हैं अगर इस मामले की गहनता से जांच की जाए तो इसमें बीजेपी ( BJP) के बड़े नेताओं के नाम आना तय हैं। किसानों के नाम पर इतना बड़ा फर्जीवाड़ा प्रदेश के इतिहास में बदनुमा दाग है। इस पूरे प्रकरण की बिना राजनीतिक दवाब के निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
यदोपती ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि इस कोविड़ काल में सचिवालय में सेनेटाइजर घोटाला, स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद में घोटाले के बाद राजीव बिंदल को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उन्होंने कहा कि किसानो के नाम पर इतना बड़ा फर्जीवाड़ा हो गया और सरकार के कानो कान तक खबर न होना अपने आप में कई प्रश्न पैदा करता हैं। उन्होंने कहा कि जांच के बाद इस फर्जीवाड़े में भाजपा नेताओं की भागेदारी सामने आने के ड़र से सरकार का यह कहना कि वह इसकी रिकवरी करेगी और इसकी निष्पक्ष जांच से पीछे हटने का प्रयास कर रही हैं।यदोपती ठाकुर ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने इसके दोषियों के नाम उजागर नही किये और उन्हें किसी भी प्रकार से बचाने की कोई कोशिश की तो युवा कांग्रेस चुप बैठने वाली नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है