Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचल: ITI होल्डर के लिए यहां सजेगा रोजगार मेला, होंगे कैंपस साक्षात्कार

गुजरात की सुजुकी मोटर कंपनी आईटीआई शाहपुर में 4 जनवरी को लेगी इंटरव्यू

हिमाचल: ITI होल्डर के लिए यहां सजेगा रोजगार मेला, होंगे कैंपस साक्षात्कार

- Advertisement -

शाहपुर। हिमाचल के सबसे बड़े औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर (ITI Shahpur)में देश की नामी कंपनी सुजुकी मोटर गुजरात में प्रशिक्षित बेरोजगार आईटीआई डिप्लोमा होल्डर युवकों को रोजगार का अवसर प्रदान करने जा रही है। यह जानकारी देते हुए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ई. संजीव सहोत्रा ने बताया कि आगामी 04 जनवरी, 2022 को होने वाले इस कैंपस साक्षात्कार (Campus Interview) में देश की जानी मानी कंपनी सुजुकी मोटर प्रा. लिमिटेड एचआरवीएस इंडिया प्रा. लि. के सौजन्य से अपनी दस्तक दे रही है जिससे हमारे प्रदेश के 18 से 23 वर्षीय बेरोजगार युवक जिन्होंने फीटर. डीजल मैकेनिक. मोटर मैकेनिक व्हीकल. टर्नर. मशीनिस्ट. वेल्डर. इलेक्ट्रिशियन. टूल एंड डाई मेकर, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर, सीओई (ऑटोमोबाइल), ट्रेक्टर मैकेनिक और पेंटर (सामान्य) व्यवसायों में आईटीआई से प्रशिक्षण ग्रहण किया है, को अच्छी कंपनी में काम करने का मौका मिलेगा। कैंपस साक्षात्कार आईटीआई शाहपुर में सुबह 10:30 बजे शुरू होगा व साक्षात्कार पूर्ण होने तक चलेगा।

यह भी पढ़ें-हिमाचलः लोक सेवा आयोग ने नायब तहसीलदार के 20 पदों पर निकाली वैकेंसी


ये योग्यता रखने वाले कैंपस साक्षात्कार में लें भाग

एचआरवीएस कंपनी के माध्यम से सुजुकी मोटर यह साक्षात्कार कराने जा रही है एचआरवीएस के निदेशक हरीश राधव ने कंपनी के बारे में बताते हुए कहा कि सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड 31 मार्च, 2014 से एक नियमित कंपनी के रूप में कार्यरत है, इसे विदेशी कंपनी की सहायक कंपनी के रूप में वर्गीकृत किया गया है और यह रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, अहमदाबाद में पंजीकृत है। इस कैंपस साक्षात्कार में वे अभ्यर्थी जिनकी उम्र 18 से 23 वर्ष के बीच हो तथा प्रशिक्षु ने आईटीआई एनसीवीटी और एससीवीटी के माध्यम से फिटरए डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक व्हीकल, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, टूल एंड डाई मेकर, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर, सीओई (ऑटोमोबाइल), ट्रेक्टर मैकेनिक और पेंटर सामान्य व्यवसायों में आईटीआई उतीर्ण की हो भाग ले सकते हैं।

चयनियत युवाओं को इतनी मिलेगी सैलरी

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट ऑफिसर मुकेश कौशल ने बताया कि कैंपस साक्षात्कार में कंपनी चयिनत युवाओं को 20100 रुपये मासिक सीटीसी सैलरी जो कि कंपनी कटौती के बाद लगभग 13925 रुपये (हाथ में वेतन) देगी। इसके अलावा सब्सिडी भोजन, कंपनी सीएसटी पर वर्दी, कंपनी की लागत पर सुरक्षा जूते और अन्य पीपीई भत्ते (कंपनी के मानदंडों के अनुसार) जैसे अन्य लाभ भी कंपनी प्रदान करेंगी।

इन प्रमाण पत्रों को लाएं साथ

कंपनी ट्रेनी योजना के आधार पर केवल 2015, 2016, 2017, 2018, 2019 और 2020 वाले प्रशिक्षुओं को लेकर जाएगी। अभ्यार्थी जिन्होंने दसवीं 50 प्रतिशत के साथ तथा सरकारी व गैर-सरकारी और प्राइवेट संस्थान से एनसीवीटी और एससीवीटी में आईटीआई की परीक्षा 60 प्रतिशत उतीर्ण की हो साक्षात्कार का हिस्सा बन सकता है। उन्होंने बताया कि कंपनी प्रशिक्षुओं को पहले सात महीनें के लिए ट्रेनी के तौर पर लेकर जाएगी और उसके पश्चात कंपनी की नीतियों (परफॉर्मेंस) पर पास होने पर उसे नियमितीकरण किया जा सकता है। साक्षात्कार में भाग लेने वाले प्रशिक्षुओं को उस दिन अपना आधार कार्ड, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र, शिक्षा व तकनीकी शिक्षा से सम्बंधित समस्त प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने साथ लाएं लाने होंगे। उन्होंने कहा कि जहां तक संभव होए उम्मीदवारों को कोविड के दोनों टीके लगे होने चाहिए। यदि नहीं तो उम्मीदवारों को साक्षात्कार में शामिल होने से पहले कोविड टीकाकरण की यह प्रक्रिया अवश्य करवा लेनी आवश्यक है। जिसका प्रमाण पत्र भी उसे साथ लाना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है