Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

अनिश्चितकालीन पेन डाउन स्ट्राइक पर जिप कर्मी, सरकार से चल रहे नाराज

ग्रामीण विकास विभाग या पंचायती राज विभाग में शामिल करने की मांग

अनिश्चितकालीन पेन डाउन स्ट्राइक पर जिप कर्मी, सरकार से चल रहे नाराज

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के करीब 4 हजार 700 जिला परिषद कर्मचारियों ने पेन डाउन स्ट्राइक(Zila parishad worker) पर जाने का फैसला लिया है। 25 जून को हुई हिमाचल कैबिनेट बैठक( Himachal cabinet meeting) से इन कर्मचारियों को राहत की उम्मीद थी, लेकिन बैठक में इनकी मांगों पर फैसला न आने के चलते इन कर्मचारियों में काफी रोष है। ऐसे में प्रदेश भर के जिला परिषद कर्मचारी पेन डाउन स्ट्राइक पर चले गए हैं। इन कर्मचारियों का कहना है कि जब तक इन कर्मचारियों को ग्रामीण विकास विभाग या पंचायती राज विभाग में शामिल नहीं किया जाएगा, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें:52 वर्षों के बाद हिमाचल को मिली दूसरी यूनिवर्सिटी, सीएम ने किया उदघाटन

जिला परिषद कार्यालय महासंघ के पदाधिकारी सीएम (CM) के साथ बैठक कर चुके हैं। इस बैठक में सीएम ने मांगों को जल्दी पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक इन कर्मचारियों की मांगों पर गौर नहीं किया गया है। हिमाचल प्रदेश में साल 1999 से जिला परिषद काडर के कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन इन कर्मचारियों को अभी तक विभाग में शामिल नहीं किया गया है। इस वजह से इन कर्मचारियों को अन्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों की तरह वित्तीय लाभ नहीं मिल पा रहे हैं। यहां तक कि पंचायती राज विभाग में कार्यरत नियमित कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग का लाभ मिल गया है, लेकिन जिला परिषद काडर कर्मचारियों को अभी तक एंप्लॉय आईपी. नंबर और कोड भी मुहैया नहीं करवाए गए हैं। अगर प्रदेश सरकार कर्मचारियों को विभागों में विलय कर लेता है, तो इनकी मांगें एक ही बार में हो जाएंगी।

राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर मंगलवार को प्रदेश भर में जिला परिषद कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी पेन डाउन स्ट्राइक पर चले गए हैं और यह हड़ताल अनिश्चितकाल तक जारी रहेगी। यदि प्रदेश सरकार इनकी मांगों पर जल्द ही कोई फैसला करती है, तभी यह हड़ताल खत्म होगी और कार्यालयों में फिर से काम शुरू हो पाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है