Covid-19 Update

3,06, 269
मामले (हिमाचल)
2,98, 086
मरीज ठीक हुए
4161
मौत
44,190,697
मामले (भारत)
591,602,347
मामले (दुनिया)

धर्मशाला में पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों ने रैली निकालकर दिखाई एकजुटता, अब जाएंगे शिमला

संघ के राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि अगर सरकार पुरानी पेंशन बहाल करती है तो वे साथ देंगे

धर्मशाला में पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों ने रैली निकालकर दिखाई एकजुटता, अब जाएंगे शिमला

- Advertisement -

धर्मशाला में कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए रैली निकालकर एकजुटता दिखाई। कर्मचारी मिनी सचिवालय में एकत्रित हुए और नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष राजिंदर मन्हास की अध्यक्षता में पेंशन संकल्प रैली निकाली गई।रैली को संबोधित राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि अगर सरकार पुरानी पेंशन बहाल करती है तो वे साथ देंगे। अगर सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली नहीं करती है तो फिर उन्हें अन्य विकल्पों पर विचार करना पड़ेगा । जिसके लिए सरकार ही उत्तरदयी होगी। राजस्थान में और छत्तीसगढ़ में ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली कर दी है और जल्द ही अन्य प्रदेश भी ओल्ड पेंशन बहाली के लिए अपनी घोषणा कर चुके हैं। इसलिए सीएम जयराम ठाकुर को मानवीय दृष्टिकोण को देखते हुए हिमाचल प्रदेश में अब अविलंब मानसून सत्र से पहले पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा करनी चाहिए नहीं तो फिर से एक बार प्रदेश के कर्मचारी शिमला में मानसून सत्र में सरकार के समक्ष एक बड़ी रैली परिवार सहित करेंगे। तब तक अपने आंदोलन को नहीं रुकने देंगे। जब तक कि ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली नहीं हो जाती।

यह भी पढ़ें:अग्निपथ योजना के विरोध में ऊना में युवा कांग्रेस ने फिर किया रोष प्रदर्शन

जिलाध्यक्ष रजिंदर मन्हास ने कहा इस रैली में हजारों कर्मचारियों ने भाग लिया है । उन सभी कर्मचारियों की केवल एक ही मांग है कि उन्हें पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए जब तक उन्हें ओल्ड पेंशन का लाभ नहीं दिया जाता वे सभी संघर्ष करते रहेंगे और जरूरत पड़ी तो इससे भी कठोर कदम उठाने से कर्मचारी गुरेज नहीं करेंगे उन्होंने कहा कि कांगड़ा के 15 विधानसभा क्षेत्र में हर विधानसभा में 1500 परिवार एनपीएस कर्मचारियों के हैं जो इस बार सिर्फ पुरानी पेंशन बहाली पर ही वोट कर विधायक चुनेंगे और हर जिला अब राज्य कार्यकारिणी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पुरानी पेंशन हेतु प्रयास कर रहा हैं और विना पेंशन बहाली मिशन रिपीट मुमकिन नही है उन्होंने जिला कांगड़ा के समस्त कर्मचारियों का धन्यवाद किया जो पेंशन संकल्प रैली का हिस्सा बने। उन्होंने कहा कि संगठन पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्षरत है और उन्हें विश्वास है कि अपने संघर्ष से जरूर पुरानी पेंशन बहाल करवाने में कामयाब रहेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है