Covid-19 Update

1,98,010
मामले (हिमाचल)
1,89,469
मरीज ठीक हुए
3,358
मौत
29,359,155
मामले (भारत)
176,047,505
मामले (दुनिया)
×

Corona Breaking: हिमाचल में एक दिन में नए पॉजिटिव मामलों और ठीक होने वालों का टूटा रिकॉर्ड

Corona Breaking: हिमाचल में एक दिन में नए पॉजिटिव मामलों और ठीक होने वालों का टूटा रिकॉर्ड

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज एक दिन में सर्वाधिक कोरोना मामलों व ठीक होने वालों का रिकॉर्ड टूट गया है। आज एक दिन में अब तक 115 मामले आए हैं। इससे पहले एक दिन में सर्वाधित 110 मामले आए थे। वहीं, आज 99 लोग ठीक हुए हैं। इन मामलों के साथ ही हिमाचल में कोरोना का आंकड़ा 2800 पार हो गया है। कुल आंकड़ा 2818 पहुंच गया है। वहीं, 1128 एक्टिव केस हैं। अब तक 1662 लोग ठीक हो चुके हैं। आज सोलन से 32, मंडी से 30, ऊना से 26, बिलासपुर से 9, कांगड़ा से 6, चंबा और सिरमौर से 4-4 व हमीरपुर और शिमला से 2-2 मामले आए हैं। वहीं, सिरमौर के 33, कांगड़ा के 19, शिमला के 16, मंडी के 14, हमीरपुर के 6, सोलन के चार, ऊना और चंबा के तीन-तीन व बिलासपुर का एक कोरोना पॉजिटिव ठीक हुआ है। हिमाचल में आज 1394 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें से 961 नेगेटिव रहे हैं। 394 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल से 39 पॉजिटिव मामले हैं।

यह भी पढ़ें:  Kangra में सख्त हुआ होम क्वारंटाइन लोगों पर पहरा, Flying Squad भी गठित

 


 

ऊना में 25 लोग पहले पॉजिटिव आए मामलों के संपर्क वाले

ऊना में कोविड जांच को भेजे गए 173 सैंपल में से 26 पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, 144 नेगेटिव, 3 रिजेक्ट
हैं। 7 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल में से 4 पॉजिटिव और 3 नेगेटिव रहे हैं। ऊना उपमंडल के गांव भटोली में सबसे ज्यादा 16 पॉजिटिव मामले आए हैं। यह सब संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं, जिसमें सभी की उम्र 4 से 80 वर्ष के बीच है। इसमें 4 से 7 साल आयु वर्ग के तीन बच्चे, वहीं 6 पुरुष और 7 महिलाएं भी हैं। वहीं, ऊना उपमंडल के ही कोटला कलां के तीन पॉजिटिव हैं, जिसमें15 साल का युवक, 24 साल का युवक और 55 वर्ष का व्यक्ति शामिल है। यह भी संक्रमित के संपर्क से पॉजिटिव हुए हैं। ऊना उपमंडल का ही 22 साल का युवक और 45 साल की महिला पॉजिटिव पाई गए हैं। यह भी संक्रमित के संपर्क में आए थे, वहीं ऊना उपमंडल के देहलां का 35 वर्षीय युवक संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ है। ऊना उपमंडल के रक्कड़ कॉलोनी का 61 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। इसकी पत्नी पहले संक्रमित पाई गई थी। वहीं उपमंडल हरोली के गांव पंजावर के 29&29 वर्ष के दो युवक पॉजिटिव हैं। यह भी संक्रमित के संपर्क में आए थे। उपमंडल हरोली के ही गांव सलोह का 23 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह जम्मू से लौटा था।

मंडी में आज टूटे सारे रिकॉर्ड, एक साथ 30 मामले आने से मचा हडकंप

मंडी (Mandi) जिला ने आज कोरोना पॉजिटिव मामलों के अपने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। आज एक साथ 30 पॉजिटिव मामले आने से जिला भर में हड़कंप मच गया है। सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामले सराज क्षेत्र के खुनागी गांव से हैं। इस गांव के 23 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी लोग बगस्याड़ के मीट विक्रेता के संपर्क में आए थे जो हाल ही में पॉजिटिव पाया गया था। इस मीट विक्रेता के घर भी खुनागी गांव में ही हैं। बगस्याड में जहां पर यह व्यक्ति दुकान करता है वहां का भी एक दुकानदार पॉजिटिव निकला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जब संक्रमित व्यक्ति खुनागी गांव गया तो उस वक्त लोगों के संपर्क में आया और वहीं से संक्रमण फैला। वहीं चार मामले मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी वॉर्ड से आए हैं, जबकि दो कर्मचारी इंडस्ट्री ऑफिस के और एक मामला सुंदरनगर का है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने 30 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है।

सोलन जिला में पहले पॉजिटिव आए मामले के सीधे संपर्क वाले 10 संक्रमित

सोलन जिला में 25 नए मामले आए हैं। इसमें 22 बीबीएन और तीन सोलन से हैं। सोलन सब्जी मंडी में तीन लोग पाॅजिटिव पाए गए हैं। यह बाहर से आए हैं। पांच शिवानी अल्ट्रा ड्रग में पहले पाॅजिटिव के संपर्क वाले हैं। तीन बद्दी से पहले संक्रमित के संपर्क से हैं। 10 मामले दीपक स्पीनिंग मिल से हैं। इसमें दो पहले पाॅजिटिव के सीधे संपर्क वाले और आठ ट्रेवलर हैं। चार मामले विंग्स बायोटेक से हैं। यह भी ट्रेवलर हैं। पाॅजिटिव आए मामलों में 15 क्वारंटाइन में थे और 10 पहले पाॅजिटिव मामले के सीधे संपर्क वाले हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोनाकाल के फ्रंट लाइनर से सरकार ने छीन लिया Grade Pay, गुस्से में काले-काले

 

कांगड़ा में छह नए कोरोना मामले 10 ठीक हुए

कांगड़ा (Kangra) जिला में जरपाल तहसील जवाली का 20 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह पॉजिटिव मामले के संपर्क से है। वेस्ट बंगाल के 23, 21 और 19 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाए गए हैं। यह 26 जुलाई को आए हैं और भोग्रां तहसील इंदौरा में रह रहे हैं। मारहेरा पोस्ट ऑफिस खब्बली तहसील देहरा का 26 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया है। यह पैरामिलिट्री जवान है और चेन्नई से लौटा है। एसएसबी सपड़ी ज्वालामुखी में 29 वर्षीय युवक भी संक्रमित आया है। यह युवक 25 जुलाई को उत्तराखंड से आया है। वेस्ट बंगाल के युवकों को कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) डाढ़ शिफ्ट किया जा रहा है। बाकी को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में शिफ्ट किया जाएगा। कांगड़ा जिला में 10 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें छतरी शाहपुर का 23 वर्षीय युवक, कंडी नगरोटा बगवां का 26 वर्षीय युवक, पठियार की 30 वर्षीय महिला, तियारा का 38 वर्षीय व्यक्ति, इंदौरा का 22 वर्षीय युवक, चलवाड़ा की 50 वर्षीय महिला, 26 वर्षीय युवती निवासी चलवाड़ा, भवारना का 30 वर्षीय युवक, कुकैण बैजनाथ का 42 वर्षीय व्यक्ति और पालमपुर क्षेत्र का 30 वर्षीय युवक ठीक हुआ है। वहीं, सात आर्मी जवान भी ठीक हुए हैं।

 

जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के दो और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि हमीरपुर (Hamirpur) के निकटवर्ती गांव सियूनी डाकघर चौकी जमवालां की 22 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई है। वह उत्तर प्रदेश के बरेली शहर से आई थी और पहले ही गृह संगरोध में रह रही थी। दूसरा संक्रमित व्यक्ति भोरंज तहसील के गांव जंदल डाकघर हिम्मर का 20 वर्षीय युवक है। वह बिहार से आया था और उसे संस्थागत संगरोध में रखा गया था।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है