Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त शिमला से होगी जारी

मूसेवाला की हत्या पंजाब में आतंकवाद के दोबारा पनपने के संकेत: जयराम

किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त शिमला से होगी जारी

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की कल शिमला में होने वाली रैली से पहले सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा है कि उनसे किसी तरह की मांग हमने नहीं रखी है। चूंकि,हिमाचल को केंद्र से लगातार बहुत कुछ मिला है, इस बार केवल आठ साल का जश्न मनाने के लिए ही पीएम को आमंत्रित किया गया है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम जयराम ने कहा कि किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) की 11वीं किश्त भी कल शिमला से जारी होगी। उन्होंने बीते कल पंजाब में गायक मूसेवाला की हत्या को लेकर कहा है कि इससे संकेत मिल रहे हैं कि पंजाब में आतंकवाद दोबारा से पैर पसारने लगा है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी सत्ता में आठ साल करेंगे पूरा, रैली में शामिल होंगे 50 हजार

पीएम नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे को लेकर सीएम जयराम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के सौभाग्य है कि पीएम एक बार फिर शिमला आ रहे हैं। कार्यक्रम के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इस समारोह में स्थानीय सांसद के नाते मौज़ूद रहेंगे। हिमाचल ने इस दौरे को लेकर किसी तरह की कोई मांग नहीं रखी है।

हिमाचल को केंद्र से लगातार बहुत कुछ मिला है, इस बार केवल आठ वर्ष का जश्न मनाने के लिए पीएम को आमंत्रित किया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जरूर इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम का हिमाचल आना और विकास की दृष्टि से हर बार भरपूर मद्दत करना हिमाचल के लोगों के महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी है।

ये भी पढ़ें-सीएम ने पीएम की रैली की तैयारियों का लिया जायजा

सीएम जयराम ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 31 मई यानी कल शिमला में बीजेपी की तरफ से गरीब कल्याण सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में कई प्रदेशों के सीएम वर्चुअली जुड़ेंगे। देश भर के लगभग सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित होंगे। केंद्र सरकार की मुख्य 16 योजनाओं के लाभार्थियों के साथ वर्चुअल संवाद होगा। सीएम का कहना है पीएम मोदी देश भर के लोगों को शिमला के रिज से संबोधित करेंगे।

सीएम ने दावा किया है कि इस कार्यक्रम में लगभग 17 लाख लोग हिस्सा लेंगे। 11 जिलों के लाभार्थी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे और उन 11 जिलों के मंत्री भी इस कार्यक्रम के गवाह बनेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी लगभग आधा घंटा लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे। इन योजनाओं से करीब 80 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। पीएम मोदी सुबह अनाडेल पहुंचने के बाद सीटीओ से माल रोड होकर रानी झांसी पार्क होकर रिज पर पहुंचेगे। इसी रोड शो के बाद पीएम सभा स्थल पहुंचेगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है