Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

शिमला में डेढ़ घंटा रूकेंगे पीएम मोदी, हिमाचल बीजेपी समारोह को ऐतिहासिक बनाने में जुटी

पीएम मोदी बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों से करेंगे संवाद, किसान सम्मान निधि की भी जारी कर सकते हैं किस्त

शिमला में डेढ़ घंटा रूकेंगे पीएम मोदी, हिमाचल बीजेपी समारोह को ऐतिहासिक बनाने में जुटी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला में केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Govt) का सबसे बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है। 31 मई को (PM Narendra Modi) शिमला के रिज से देश को संबोधित करेंगे। रिज पर पीएम नरेंद्र मोदी के लिए भव्य मंच तैयार किया गया है। केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हिमाचल की बीजेपी सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। नरेंद्र मोदी सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इस समारोह के माध्यम से पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) का बिगुल फूंकेंगे। शिमला के रिज पर होने वाले इस राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में गरीब कल्याण सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी रिज से किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी करने की होगी घोषणा करेंगे। किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त 21000 करोड़ की होगी। इस दिन पीएम मोदी 763 ज़िला के 17 लाख लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे।

यह भी पढ़ें:पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात 100 पुलिस कर्मियों के हुए कोरोना टेस्ट

सीएम जयराम सहित गणमान्यों के भी होंगे कोरोना टेस्ट

पीएम मोदी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) सहित सभी गणमान्य के कोरोना टेस्ट (Corona Test) किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठने वालों और दर्शक दीर्घा में सबसे आगे बैठने वालों के भी कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। यही नहीं 31 मई को सुबह पीएम मोदी के आने से पहले एक बार फिर सभी के एंटी रेपिड टेस्ट किए जाएंगे।

शिमला में डेढ़ घंटा रूकेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी शिमला के रिज पर करीब डेढ़ घंटा रूकेंगे। नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 11 बजे समारोह स्थल पर पहुंचेंगे। समारोह में वह 30 मिनट तक केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इसके बाद मोदी समारोह में आये लोगों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की इस रैली के लिए 50 हज़ार लोगों को जुटाने का लक्ष्य तय किया गया है। इस रैली के माध्यम से सत्तारूढ़ बीजेपी विस चुनाव को लेकर अपनी जमीन तैयार कर सियासी ताकत दिखाएगी। वहीं मोदी रैली को लेकर शिमला (Shimla) में सियासी पारा भी पूरी तरह गर्मा गया है। पूरा शहर बैनरों-पोस्टरों से सज गया है। मॉल रोड और रिज सहित शहर की सड़कें चकाचक कर दी गई हैं। सीएम जयराम ठाकुर खुद मोदी रैली के निमंत्रण बांट रहे हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया व पोस्टर बैनर के माध्यम से भी आम जनता को जनसभा में आने का आह्वान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:लाभार्थियों से 30 मिनट तक संवाद करेंगे पीएम मोदी, दो तरफा होगा संचार

 

5,000 जवानों की निगरानी में रिज और माल रोड

मोदी रैली को ध्यान में रखते हुए रिज और माल रोड पुलिस छाबनी में बदल गया है। मोदी के कार्यक्रम होने तक 5,000 जवान 24 घंटे रिज और माल रोड पर नजरें गढ़ाए रखेंगे। जिसके लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस की बटालियनों ने अभी से मोर्चा संभाल लिया है। रिज, माल रोड, लक्कड़ बाजार और टका बेंच पर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर शिमला शहर को चार सेक्टरों में बांटा गया है। हर सेक्टर का इंचार्ज एसपीए एएसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारी को बनाया गया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है