Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

Corona Update: आज तीन की गई जान, 65 विद्यार्थियों समेत 257 नए मामले; यहां जाने पूरी डिटेल

3732 कोरोना संक्रमितों की अब तक जा चुकी है जान, प्रदेश में 1978 मौजूद हैं एक्टिव केस

Corona Update: आज तीन की गई जान, 65 विद्यार्थियों समेत 257 नए मामले; यहां जाने पूरी डिटेल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार जारी है। शुक्रवार को भी कोरोना ने तीन लोगों की जान ले ली है। इसमें हमीरपुर की 75 और 57 वर्षीय दो महिलाएं, जबकि शिमला की 56 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ा है। वहीं आज स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 65 विद्यार्थियों समेत 257 लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं। शुक्रवार को कांगड़ा जिले में सबसे अधिक 59 बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें से 52 विद्यार्थी हैं। इसके अलावा हमीरपुर-ऊना पांच-पांच और बिलासपुर में तीन विद्यार्थी पॉजिटिव आए हैं। जबकि 232 कोरोना संक्रमित आज पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में अगर आज दिन की बात करें तो यह आंकड़ा दो लाख 23 हजार 876 पहुंच गया है। जिसमें से आज तक दो लाख 18 हजार 150 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। प्रदेश में आज दिन तक 3732 लोगों की कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से जान जा चुकी है। वहीं मौजूदा समय में प्रदेश में 1978 लोग कोरोना संक्रमण का इलाज करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: दबे पांव कोरोना देने लगा दस्तक, पिछले 6 दिनों में 500 से अधिक एक्टिव केस आए, स्कूल खुलने के बाद 550 से अधिक बच्चे पॉजिटिव

 

 

किस जिला से कितने मामले आए सामने

हिमाचल में आज सबसे अधिक कांगड़ा जिला में 114 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। इसके अलावा हमीरपुर में 45, बिलासपुर में 27, मंडी में 23, शिमला (Shimla) में 18, ऊना में 12, चंबा में 7, सोलन में 7, कुल्लू में 3 और सिरमौर में एक कोरोना का मामला सामने आया है। इसी तरह से आज ठीक होने वालों में सबसे अधिक कांगड़ा जिला से 83, हमीरपुर से 49, ऊना से 34, मंडी से 25, बिलासपुर से 14, शिमला से 13, किन्नौर से 5, कुल्लू से 5, सोलन से 3 और चंबा से एक कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुआ है।

आज के सैंपल में 242 पॉजिटिव

हिमाचल में आज स्वास्थ्य विभाग ने 9904 सैंपल जांच को लिए थे। जिसमें से 242 सैंपल (Sample) की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जबकि 9642 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 20 सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

यह भी पढ़ें:Corona Update: कांगड़ा के 88 मामलों सहित आज 213 कोरोना संक्रमित, जाने डिटेल

किसी भी व्यक्ति की कोविड जांच कर सकेगा स्वास्थ्य विभाग

ऊना। जिला दंडाधिकारी ऊना राघव शर्मा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतू स्वास्थ्य विभाग की कोविड-19 (Covid-19) परीक्षण टीम को किसी भी व्यक्ति का कोविड परीक्षण करने के लिए अधिकृत किया गया है। सभी व्यक्ति कोविड-19 परीक्षण हेतू नमूना देने के लिए उनके निर्देशों का पालन करेंगे। डीसी ने कहा कि कोविड परीक्षण हेतू अधिकृत की गई टीम को किसी भी सरकारी या प्राईवेट परिसर में कोविड सैंपल लेने की परमिशन होगी। डीसी ने सरकारी व प्राईवेट संस्था के प्रमुख को बिना किसी आपत्ति के संस्था में उपस्थित व्यक्तियों के कोविड.19 परीक्षण हेतू सैंपल प्राप्त करने में सहयोग करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि शनिवार 30 अक्तूबर को जिला में 56 केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन के सत्र आयोजित किए जाएंगे।

 

 

कोविड टीकाकरण से वंचित लोगों की सूची तैयार करने के आदेश

धर्मशाला। डीसी डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि जिला कांगड़ा के सभी नागरिक जोकि कोविड-19 टीकाकरण (Vaccination) के योग्य हैं तथा जिन्हें कोविड-19 टीकाकरण की या तो केवल एक खुराक लगी है और दूसरी खुराक के लिए 84 दिन की समय अवधि पूरी हो चुकी है या जिन्हें टीकाकरण के योग्य होने के बाद कोई खुराक नहीं लगी है ऐसे लोगों की पंचायत स्तर पर चिन्हित किया जाएगा तथा उनका कोविड-19 टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा। डीसी ने बताया कि जिला चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा, टीकाकरण केन्द्र, पंचायत एवं विकास खंड वार कोविड-19 टीकाकृत व्यक्तियों की सूची को बनाना सुनिश्चित करेंगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है