Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

Sirmaur में कोरोना का तांडव : 28 नए मामले, मोहल्ला गोविंदगढ़ में कुल 110 केस

Sirmaur में कोरोना का तांडव : 28 नए मामले, मोहल्ला गोविंदगढ़ में कुल 110 केस

- Advertisement -

नाहन। कोरोना का गढ़ बन चुके नाहन शहर के गोविंदगढ़ मोहल्ले में संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। आज नाहन (Nahan) से कोरोना के 28 मामले सामने आए हैं, इन में 20 मामले इसी गोविंदगढ़ मोहल्ले के हैं।  इससे पहले मोहल्ला गोविंदगढ़ में 90 संक्रमित थे। आज नए केस आने के बाद मोहल्ला गोविंदगढ़ में 110 संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है। अब जिला में एक्टिव केस का आंकड़ा 125 हो चुका है। गुरुवार दोपहर सामने आए 28 मामलों में 6 पांवटा साहिब व 20 मोहल्ला गोविंदगढ़ है। इसके अलावा 2 मामले ददाहू से है। ये दोनों होम क्वारंटाइन किए गए थे।

जिला सिरमौर प्रशासन ने मोहल्ला गोविंदगढ़ के सभी लोगों के सैंपल आज शाम तक एक एकत्रित करने का लक्ष्य रखा है। इसके तहत प्रतिदिन 200 से 300 के बीच सैंपल लिए जा रहे थे। हर रोज 15 से 25 के बीच कोरोना संक्रमित आ रहे थे। सीएमओ डॉ. केके पराशर ने मोहल्ला गोविंदगढ़ में 20 नए मामले के साथ 28 के पॉजिटिव आने की पुष्टि की है। सिरमौर जिला (Sirmaur District) में आज सात लोग ठीक भी हुए हैं। इसके अलावा आज चंबा से भी कोरोना के 2 और मामले सामने आए है।हिमाचल की बात करें तो प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1769 तक पहुंच गया है, जिनमें 630 केस एक्टिव हैं।

ये भी पढ़ेः  आखिर क्यों होना पड़ा DC Mandi सहित छह अधिकारियों को Self Quarantine, पढ़े पूरा माजरा

 

 

बुधवार रात को गोविंदगढ़ मोहल्ले से संक्रमण के 14 मामले पाए गए थे और आज सुबह 28 मामले सामने आए हैं। हिमाचल में हॉट स्पॉट बन चुके गोविंदगढ़ मोहल्ले में कम्युनिटी स्प्रेड हुआ है, जिसके चलते कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। उधर, सिरमौर में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन ने पांवटा साहिब के रॉक वुड रिजॉर्ट व संगड़ाह के राजकीय कन्या छात्रावास को डेडीकेटेड कॉविड केयर सेंटर (Dedicated Covid Care Center) के तौर पर अधिसूचित कर दिया है। इससे पहले त्रिलोकपुर में कोविड-19 सेंटर अधिसूचित किया गया था। इसके बाद सराहां में भी कोरोना के मरीजों को रखा जा रहा है।

चंबा में दो कोरोना संक्रमित , दोनों बाहर से हिमाचल आएं

चंबा में आज सुबह दो नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए है। जिनमें एक समोट के सुंदरी गांव का रहने वाला है जो हाल ही में मेघालय से चंबा लौटा हुआ था। इस का सैंपल आज कोरोना संक्रमित पाया गया। वहीं दूसरा मामला किहार क्षेत्र का बताया जा रहा है यह व्यक्ति मजदूरी का काम करता है। और इसकी ट्रेवल हिस्ट्री भी बाहर की बताई जा रही है। यह बिहार से चंबा में लौटा हुआ था। दोनों होम क्वारंटाइन थे। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम इन्हें कोविड केयर सेंटर बालू में शिफ्ट करनें में जुट गई और आज दोपहर तक इन्हें कोविड केयर सेंटर पहुंचा दिया जाएगा। इस संबंध में सीएमओ चंबा राजेश गुलेरी ने बताया कि दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री बाहर की है। और दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि बीते दिन स्वास्थ्य विभाग की और से जिला चंबा में 246 सैंपल लिए गए है और उनकी रिपोर्ट आज देरशाम तक आ जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है