Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

कोरोना का टीका लगने के कुछ घंटों बाद कुल्लू के मणिकर्ण में 74  वर्षीय महिला की मौत

आज दोपहर दो बजे ही लगवाया था कोरोना का टीका

कोरोना का टीका लगने के कुछ घंटों बाद कुल्लू के मणिकर्ण में 74  वर्षीय महिला की मौत

- Advertisement -

कुल्लू। जिला कुल्लू में कोरोना वैक्सीन ( Kullu Corona Vaccine) लगने के कुछ घंटों बाद महिला की मौत (Death) का मामला सामने आया है। मामले में यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर महिला की मौत कैसे हुई। महिला की उम्र 74 वर्ष थी और उसे आज दोपहर ही कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगाया गया था। उधर, महिला की मौत के बाद कुल्लू स्वास्थ्य महकमा कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के प्रोटोकॉल फॉलो कर रहा है। आपको बता दें कि वैक्सीन लगने के बाद यदि किसी व्यक्ति की मौत होती है तो उसके लिए पहले ही गाइडलाइन तय की गई हैं कि ऐसे मामलों में क्या-क्या जांच की जाएगी।

#HPCorona : ऊना के 102 मामलों सहित हिमाचल में आज रिकार्ड 315 पॉजिटिव-दो की गई जान…

जानकारी के अनुसार जिला कुल्लू (Kullu) के मणिकर्ण घाटी के बराधा की एक 74 वर्षीय महिला को गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे कोरोना का टीका लगाया गया। बुजुर्ग महिला साथ ही बराधा गांव की ही अन्य तीन और महिलाओं को भी कोरोना का टीका लगवाया था। इसके बाद शाम को महिला की अचानक तबीयत खराब हुई और जिसके बाद महिला ने दम तोड़ (Death) दिया। महिला को जब सीएचसी जरी (CHC Jari) लाया तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

 

डॉक्टर के अनुसार महिला का उच्च रक्तचाप का पुराना मामला था। अब मामले में अन्य बातों को भी ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है कि क्या महिला को वैक्सीन लगने के बाद कोई रिएक्शन हुआ या नहीं। या फिर महिला की किसी अन्य कारणों से मौत हुई है। आपको बता दें कि इस तरह के दो मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। इससे पहले हमीरपुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की कोरोना वैक्सीन लगवाने के कुछ दिनों बात तबीयत बिगड़ी और फिर उसकी मौत हो गई। इस मामले में प्रारंभिक रिपोर्ट में डॉक्टरों ने महिला को गुलियन बैरे सिंड्रोम की शिकायत बताई थी। हालांकि अभी तक इस मामले की दूसरी रिपोर्ट सामने नहीं आई हैं। इसके अलावा दूसरा मामला जोगिंद्रनगर में भी सामने आया था। इसमें भी एक बुजुर्ग की टीका लगवाने के 10 घंटों के भीतर मौत हो गई थी। इसके बाद अब तीसरे मामले में टीका लगाने के बाद महिला की मौत हुई है। हालांकि दूसरे और तीसरे मामले में भी अभी पैथोलॉजी रिपोर्ट सामने नहीं आई हैं।

#HPCorona : ऊना के 102 मामलों सहित हिमाचल में आज रिकार्ड 315 पॉजिटिव-दो की गई जान…

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है