Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

Corona Update: हिमाचल में 62 रह गए एक्टिव केस, आज 12 हुए ठीक

हिमाचल में आज 8 लोग कोरोना पॉजिटिव, 1352 सैंपल की हुई आज जांच

Corona Update: हिमाचल में 62 रह गए एक्टिव केस, आज 12 हुए ठीक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना के मामले पूरी तरह से खत्म नहीं हो रहे हैं। प्रदेश में आज यानी गुरुवार को 8 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। वहीं आज 12 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज के मामलों के साथ ही प्रदेश में 62 एक्टिव केस पहुंच गए हैं। हालांकि राहत भरी बात यह है कि पिछले करीब एक माह से कोरोना से किसी की जान नहीं गई है। हिमाचल में आज दिन तक की बात करें तो प्रदेश में अब तक दो लाख 84 हजार 792 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। जिसमें से दो लाख 80 हजार 596 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में अब तक 4115 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं प्रदेश में आज स्वास्थ्य विभाग ने 1352 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए थे।

यह भी पढ़ें:Corona Update: हिमाचल में आज क्या रही कोरोना की स्थिति, एक क्लिक पर जाने

 

 

आज किस जिला से कितने मामले

हिमाचल में आज कांगड़ा जिला में 5 लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं। इसके साथ ही शिमला में दो और सोलन में एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। वहीं आज ठीक होने वालों में कांगड़ा से तीन, चंबा से दो, शिमला से दो, सोलन से दो, ऊना से एक, मंडी से एक और हमीरपुर से भी एक कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुआ है।

 

कोरोना के प्रति ढील.मुल रवैया घातक सिद्ध हो सकता है

हिमाचल में कोरोना वैश्विक महामारी के विकट काल से उभरने के बाद भी लोग सर्तकता नहीं बरत रहे हैं। जो कि हमारे लिए घातक है। यह बात आज स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक प्रवक्ता ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के सफल संचालन की बदौलत कोविड संक्रमण पर अंकुश तो लगा है और प्रदेश में इस समय कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के स्वस्थ होने की दर में वृद्धि हुई है, लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है और इसके संक्रमण की संभावनाएं अभी भी बनी हुई है, ऐसे में कोरोना के प्रति ढील-मुल रवैया घातक सिद्ध हो सकता है। उन्होंने बताया कि कोरोना के लक्षण जैसे खांसी, बुखार, जुकाम, बदन दर्द, सांस लेने में समस्या, स्वाद और गंध का महसूस ना कर पाना या बदलना इसे हलके में ना लें और लक्षण नज़र आने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में अपनी कोविड जांच अवश्य करवा लें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है