Covid-19 Update

3,04, 436
मामले (हिमाचल)
2,95, 181
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
588,052,691
मामले (दुनिया)

हिमाचल में कोरोना के आज 93 नए मामले, सबसे ज्यादा कांगड़ा में

एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 367 पहुंची

हिमाचल में कोरोना के आज 93 नए मामले, सबसे ज्यादा कांगड़ा में

- Advertisement -

हिमाचल में कोरोना संक्रमण ( Corona infection) लोगों को डराने लगा है। आज जारी स्वास्थ्य विभाग ( Health Department)की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में आज 93 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। इन में सबसे ज्यादा 35 लोग कांगड़ा में संक्रमित पाए गए हैं। आज 46 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। हिमाचल में कोरोना के एक्टिव केस लगातार बढ़ रहे हैं। आज की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 367 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 4122 है। प्रदेश में आज दिन तक दो लाख 85 हजार 836 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से दो लाख 81 हजार328 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। प्रदेश में आज स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने 1892 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए थे।

किस जिला से कितने मामले

हिमाचल में आज सामने आए मामलों में सबसे अधिक कांगड़ा में 35, मंडी व शिमला में 12-12, लाहु स्पीति में 10, चंबा में 8, हमीरपुर, किन्नौर, सिरमौर व ऊना में 3-3 , बिलासपुर व कुल्लू में 2-2 तथा सोलन में एक कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। हिमाचल के कांगड़ा जिला में मौजूदा समय में सबसे ज्यादा 147 कोरोना एक्टिव हैं।

कांगड़ा में कोविड को लेकर फिर से अलर्ट जारी

जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने कोविड को लेकर फिर से अलर्ट जारी किया है। कांगड़ा में कोरोना मामलों में इजाफा होना शुरू हो गया है। सीएमओ कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने सभी कांगड़ा निवासियों से अपील की है को वे कोविड से बचने के लिए कोविड अनुरुप वयवहार का कड़ाई से पालन करें। मास्क पहनें, 2 गज की दूरी बनाए रखें, समय-समय पर अपने हाथों को साबुन तथा पानी से धोते रहें। अगर किसी भी व्यक्ति में आईएलआई जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो वह तुरंत अपने आप को आइसोलेट कर लें तथा नजदीक के स्वास्थ्य संस्थान में जाकर अपना कोविड टैस्ट करवाएं ताकि समय रहते उचित इलाज करवाया जा सके और हम इस श्रृंखला को रोक पाए । इन लक्षणों को छुपाने से हम अपने साथ-साथ अपने परिवार और अन्य लोगों की सेहत को भी खतरे में डाल रहे हैं । सीएमओ ने कहा कि अभी तक जिला कांगड़ा में 27 लाख 50 हजार से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि 12 वर्ष से ऊपर सभी पात्र लोग अपनी कोरोना वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें । विशेषकर 60 साल से ऊपर सभी लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी वैक्सीनेशन की प्रिकॉशनरी डोज लगवाना सुनिश्चित करें। स्वयं भी सुरक्षित रहें तथा औरों को भी सुरक्षित रखें ।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है