×

मर्डर! सेवादार निकला युवती का हत्यारा, ग्रामीणों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की ,तोडफोड़, पत्थरबाजी

भीड़ ने पुलिस अधिकारियों समेत एसडीएम को भी अंदर बंधक बना लिया

मर्डर! सेवादार निकला युवती का हत्यारा, ग्रामीणों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की ,तोडफोड़, पत्थरबाजी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के जाडला कोइड़ी गांव में मंदिर परिसर( Temple complex) में 22 वर्षीय युवती की हत्या( Murder) कर लाश को मंदिर परिसर के ही पीछे खेत में गाड़े जाने की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। हत्या का आरोप मंदिर में ही रह रहे 24 साल के एक सेवादार पर लगा है। पुलिस (Police) ने हत्या के आरोपी से ही जमीन में गड़ी हुई लाश को खुदवा कर बाहर निकलवाया। वहीं युवती की लाश जमीन से बाहर आते ही माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया। एक ओर जहां पुलिस ने हत्या आरोपी को अपने कब्जे में लेकर एक कमरे में बिठा रखा था। वहीं दूसरी ओर भीड़ उग्र हो गई और हत्यारोपी को जनता के हवाले करने की मांग को लेकर पुलिस से जा भिड़ी। देखते ही देखते लोगों ने मंदिर( Temple)का मुख्य द्वार तोड़ दिया और भीड़ मंदिर परिसर में दाखिल हो गई।


यह भी पढ़ें: Himachal : टैक्सी में मिली चालक की अधजली लाश, हत्या का मामला दर्ज

 

डीएसपी अंब सृष्टि पांडे और गगरेट के एसएचओ दर्शन सिंह पुलिस बल के साथ ही उस कमरे के मुख्य द्वार पर डटे रहे जहां आरोपी को रखा गया था। लेकिन आरोपी को जनता के हवाले करने की मांग को लेकर उग्र हुई भीड़ ने पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ भी जमकर धक्का-मुक्की की। घटना के दौरान पुलिस के एक ड्राइवर का सिर तक फट गया। जबकि डीएसपी के कंधे पर लगे स्टार बैज को भी उग्र भीड़ ने तोड़ दिया। कुछ देर बाद मंदिर परिसर में ही सभी मीडिया कर्मियों को भीड़ ने बाहर खदेड़ते हुए पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों समेत एसडीएम गगरेट विनय मोदी को भी अंदर बंधक बना लिया। बिगड़ती कानून व्यवस्था ( Law and order)को देखते हुए फौरन एसपी को मामले की सूचना दी गई।

 

 

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर समेत डीएसपी हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर और डीएसपी हरौली अनिल कुमार मेहता अपनी अपनी टीमों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। उग्र हुई भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। एसपी की अगुवाई में पहुंची टीमों ने मंदिर के द्वार तोड़कर अंदर प्रवेश किया। जिसके बाद परिसर में जुटी भीड़ को बाहर निकाला गया।

 

आरोपी को मंदिर परिसर से बाहर ले जाने के लिए पुलिस द्वारा एक रिहर्सल भी की गई और इस दौरान भीड़ ने उस वाहन पर पत्थरबाजी कर डाली, जिसमें आरोपी को ले जाए जाने की रिहर्सल की जा रही थी, जिसमें एक मीडिया कर्मी भी घायल हुआ। इस दौरान पुलिस ने कड़े पहरे के बीच पहले युवती के शव को मंदिर परिसर से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जबकि इसके बाद फिल्मी स्टाइल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गाड़ियों के लंबे काफिले में हत्या के आरोपी को मंदिर परिसर से बाहर निकाला गया।

 

बताया जा रहा है कि 22 साल की युवती पीजी कॉलेज ऊना( PG College Una) में पढ़ाई कर रही थी। जबकि अगले ही माह इस युवती की शादी भी तय की गई थी। मृतक युवती शनिवार बाद दोपहर करीब 1:30 बजे से लापता बताई गई थी। जिसकी तलाश उसके परिजन समेत सभी ग्रामवासी कर रहे थे। इसी बीच संदेह होने पर ग्रामीणों ने मंदिर के 24 वर्षीय सेवादार विकास दुबे से जब कड़ी पूछताछ की तो उसने युवती का शव मंदिर के ही पीछे एक खेत में दफनाए जाने की बात कबूली और इसी से युवती के गुमशुदा होने के इस पूरे मामले का पटाक्षेप हुआ।

 

 

एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने बताया कि जाडला कोइड़ी में स्थानीय युवती की हत्या कर शव को मंदिर के ही पीछे खेत में दफनाए जाने की वारदात सामने आई है। आरंभिक जांच के बाद पुलिस ने हत्या आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपी को भीड़ के हवाले किए जाने की मांग पर ग्रामीणों ने कानून व्यवस्था को भंग किया था। लेकिन पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद परिस्थिति पर काबू पा लिया है। मृतक युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हत्या के आरोपी को भी मंदिर परिसर से निकालकर पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। घटना में कुछ पुलिस कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है