हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

दुलैहड़ गोलीकांड: रविंद्र सेठी हत्या मामले में बड़ा खुलासा, मारपीट का बदला लेने आए थे आरोपी

दो दिन इलाके की रैकी करने के बाद दिया वारदात को अंजाम, 10 लोग किए गिरफ्तार

दुलैहड़ गोलीकांड: रविंद्र सेठी हत्या मामले में बड़ा खुलासा, मारपीट का बदला लेने आए थे आरोपी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना (Una) जिला के दुलैहड़ में 12 सितंबर को रविंद्र कुमार सेठी (Ravindra Kumar Sethi) की गोली मार कर हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही इस पूरे प्रखंड का पुलिस द्वारा पटाक्षेप भी कर दिया गया। शुक्रवार शाम पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी अर्जित सेन ठाकुर (SP Arjit Sen Thakur) ने हत्याकांड (Murder Case) की पूरी घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मारपीट की एक पुरानी घटना का बदला लेने के लिए सभी आरोपी इस इलाके में आये थे। इसी दौरान इनकी रविंद्र कुमार उर्फ़ सेठी से कहासुनी हो गई जिसके बाद इन्होंने रविंद्र को मौत के घाट उतार दिया। रविंद्र कुमार की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों में से एक रशपाल उर्फ मनी के साथ अप्रैल 2022 में दुलैहड़ में ही मारपीट की घटना हुई थी। इसी मारपीट का बदला लेने के लिए आरोपियों ने 11 सितंबर को भी इस इलाके की रेकी की थी और 12 सितंबर को चार युवक दो बाइकों पर सवार होकर इसी इलाके में पहुंचे और इसी दौरान इन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: रविंद्र सेठी हत्याकांड का मुख्य आरोपी 23 साल का युवक पंजाब से धरा

मोबाइल लोकेशन ने आरोपियों तक पहुंचाई पुलिस

वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी पंजाब की निकटतम सीमा से होते हुए फरार होने में कामयाब रहे। एसपी ने बताया कि वारदात के दौरान हत्या आरोपी मृतक रविंद्र कुमार का मोबाइल (Mobile) छीन कर अपने साथ ले गए थे और उस मोबाइल की लोकेशन भी हत्या आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस के लिए मददगार बनी। जबकि इसके अतिरिक्त घटना के दिन और 24 घंटे पहले की हत्या आरोपियों की इस क्षेत्र में मूवमेंट सीसीटीवी (CCTV) फुटेज में दर्ज हुई थी। इसी फुटेज के आधार पर पुलिस ने मृतक के परिजनों से आरोपियों की शिनाख्त करवाई। वहीं पंजाब पुलिस की मदद से आरोपियों के नाम और पते भी हासिल किए गए।

हत्या में इस्तेमाल देसी कट्टा भी पुलिस ने किया बरामद

इसी के आधार पर 17 सितंबर को पुलिस ने पहली गिरफ्तारी को अंजाम दिया, जबकि इसके बाद सिलसिलेवार की गई छापेमारियों में एक के बाद एक 10 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। हालांकि इनमें से एक आरोपी को लुधियाना से राजस्थान जाते हुए भी दबोचा गया, जिसमें राजस्थान पुलिस की मदद ली गई। उन्होंने बताया कि रविंद्र कुमार उर्फ सेठी को मौत के घाट उतारने में इस्तेमाल किया गया देसी कट्टा भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

चार आरोपियों का छह ने दिया था साथ

एसपी ने बताया कि सभी आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। हत्या से जुड़ी कई अन्य जानकारियां जुटाई जा रही हैं। हालांकि रविंद्र कुमार को मौत के घाट उतारने के समय चार आरोपी मौके पर मौजूद रहे, लेकिन इसके अतिरिक्त गिरफ्तार किए गए छह अन्य आरोपियों ने हत्या आरोपियों को छुपाने, उन्हें कई प्रकार की सामग्री उपलब्ध कराने और यहां तक कि हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को छिपाने में भी मदद की थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है