हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

प्रियंका चोपड़ा ने भी किया हिजाब विरोध स्पोर्ट, जानिए क्या बोलीं एक्ट्रेस

कहा- ईरान की महिलाओं के समर्थन में खड़ी हैं दुनिया भर की महिलाएं

प्रियंका चोपड़ा ने भी किया हिजाब विरोध स्पोर्ट, जानिए क्या बोलीं एक्ट्रेस

- Advertisement -

ईरान (Iran) में हिजाब विरोध का प्रोटेस्ट चल रहा है। इसमें कई लोगों की जान तक चली गई है। महिलाएं (Women) इसके विरोध में सड़कों पर हैं और हिजाब के लिए विरोध कर रही हैं। इस प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चाएं हैं। ईरानी महिलाओं के विरोध के प्रदर्शन (women’s protests) दुनिया भर की महिलाएं साथ दे रही हैं। वे भी इसके विरोध में अपनी बुलंद आवाज उइा रही हैं। यहां तक अपने बाल भी कटवा रही हैं। 13 सितंबर को ईरानी पुलिस ने बीच सड़क से 22 साल की महसा अमीनी को गिरफ्तार कर लिया गया था। और गिरफ्तारी की वजह यह थी कि उन्होंने हिजाब नहीं पहना था। पुलिस (Police) ने हिरासत में उसके साथ टॉर्चर भी किया जिसको वह बर्दाश्त न कर सकीं। जिसकी वजह से महसा अमीनी का निधन हो गया। अमीनी की मौत के बाद से ही ईरान की महिलाओं ने हिजाब के खिलाफ हल्ला (Attack against Hijab) बोल दिया और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। अभी तक इस प्रदर्शन में हजार लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें:माधुरी दीक्षित ने खरीदा नया अपार्टमेंट, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

अब इसके विरोध में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी उतर आई हैं। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने पोस्ट लिखी है कि ईरानी महिलाओं के साथ दुनिया भर की महिलाएं खड़ी हैं। वे अपनी आवाज उठा रही हैं। दुनिया के सामने अपने बाल तक कटवा रही हैं। महसा अमिनी के लिए कई दूसरे रूप से विरोध कर रही हैं, जिनके युवा जीवन को ईरानी मोरैलिटी पुलिस (Iranian Morality Police) ने इतनी बेरहमी से छीन लिया था।

प्रियंका चोपड़ा ने लिखा है कि जो आवाजें जबरदस्ती से की गई चुप्पी के बाद बोलती हैं वह ज्वालामुखी की तरह फटती हैं और वो नहीं रुकेंगी और ना ही दबेंगी। मैं आपके साहस और उद्देश्य से शॉक्ड हूं। एक्ट्रेस ने आगे लिखा है कि पैट्रियार्कल एस्टाब्लिशमेंट को चैलेंज देने और अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए अपने जीवन को जोखिम में डालना इतना आसान नहीं है। लेकिन ये साहसी महिलाएं हैं। वे अपने हक के लिए आवाज उठाए जा रही हैं। इसके लिए भले ही उन्हें कोई भी कीमत चुकानी पड़े। उन्होने लिखा है कि हमें मुद्दों को समझना चाहिए और अपनी सामूहिक आवाज के साथ (with a collective voice) जुड़ना चाहिए। प्रियंका ने अपने पोस्ट में लिखा है कि हमें मुद्दों को समझना चाहिए और फिर अपनी सामूहिक आवाज के साथ जुड़ना चाहिए। हमें उन सभी को भी हासिल करना चाहिए जो दूसरों को भी प्रभावित कर सकें। संख्या मायने रखती है। अपनी आवाज जोड़ें इस अहम आंदोलन के लिए। इन आवाजों को अब चुप रहने के लिए मजबूर नहीं किया जा सके। मैं आपके साथ खड़ी हूं। प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की इस पोस्ट को काफी पसंद किया जा रहा है। ईरान की तरह दुनिया भर के अलग-अलग देशों में हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। इन देशों में लंदन, फ्रांस, सीरिया, अमेरिका, कनाडा, इटली और स्पेन शामिल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है