×

घर पर इन घरेलू नुस्खों को अपनाती हैं विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन

आईलाइनर और काजल के बिना घर के बाहर नहीं रखतीं कदम

घर पर इन घरेलू नुस्खों को अपनाती हैं विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन

- Advertisement -

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) 45 की उम्र का पार कर चुकी हैं, लेकिन फिर भी आप उनका चेहरा देखकर इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकते। पर्दे पर एक्‍टिंग के अलावा ऐश्वर्या कई सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा भी लेती हैं। ऐश्वर्या हमेशा मेकअप से लदी नहीं रहतीं। वह बिना मेकअप (Makeup) भी घर से बाहर जाती हैं लेकिन दो चीजें ऐसी हैं, जिसे लगाए बिना ऐश्वर्या राय अपने घर से बाहर कदम तक नहीं रखतीं। इसके अलावा ऐश्वर्या हर भारतीय लड़की की तरह घरेलू नुस्खे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करती हैं …


यह भी पढ़ें: Javed Akhtar ने भगत सिंह को बताया वामपंथी तो #Kangana ने ट्विटर पर दिया ये जवाब

ऐश्वर्या की खूबसूरती का राज हर कोई जानना चाहता है। ऐश्वर्या ने उन दो ब्यूटी प्रोडक्ट्स का खुलासा किया जिनका इस्तेमाल वह लगभग हर बार अपने घर से बाहर करती हैं। अभिनेत्री ने अपने एक इंटरव्‍यू में कहा, ‘आईलाइनर और काजल जरूर लगाती हूं।’ ऐश्वर्या बताती हैं कि वह बेहद व्यस्त जीवन जीती हैं जिसकी वजह से उनकी नींद पूरी नहीं होती, लेकिन ये दोनों मेकअप प्रोडक्‍ट उन्हें हमेशा फ्रेश दिखने में मदद करते हैं।

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि ऐश कई बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रैंड्स को रीप्रेजेंट करती हैं और इन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स (Beauty products) के शूट के चलते इन्‍हें यूज भी करती हैं। लेकिन जब बात स्किन केयर की आती है तो ऐश्वर्या हिंदुस्तानी लड़की की तरह घर की किचन में रखे देसी नुस्खे ही अपनाती हैं।

ऐश्वर्या की आंखों के कायल तो हम सभी हैं, लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि आंखों की पलकों को मोटा और घना कैसे बनाया जा सकता है। वो लड़कियां जिनकी पलकें बेहद कम होती जा रही हैं, वो रात को सोने से पहले पलकों पर ऑलिव ऑयल लगाएं। सुबह उठते ही पूरे चेहरे को फेस वॉश से धो लें। बेहतर परिणाम पाने के लिए ऐसा एक हफ्ते तक नियमित रूप से करें।

ऐश्वर्या की ब्यूटी नेचुरल है और वो अपने सौंदर्य को बढ़ाने के लिए हमेशा नेचुरल प्रोडक्ट (Natural product) का ही इस्तेमाल करती हैं। वह अपनी खूबसूरती का राज खीरे को मानती हैं। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय बच्चन ने बताया कि अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए वह अपने चेहरे पर खीरे का रस लगाती हैं। खीरे में एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाया जाता है। यह त्वचा की कोशिकाओं को रिपेयर करता है और खूबसूरती को बढ़ाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है