हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

अलका लांबा बोली, बीजेपी सरकार ने दो गुटों में जहर घोलने का किया प्रयास

कहा-कांग्रेस तख्ता पलटने को तैयार, चंद दिनों की मेहमान है बीजेपी सरकार

अलका लांबा बोली, बीजेपी सरकार ने दो गुटों में जहर घोलने का किया प्रयास

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) का बिगुल बज गया है। बीजेपी-कांग्रेस खुलकर चुनाव प्रचार के रण में उतर गई हैं। शनिवार को अमित शाह (Amit Shah) ने हाटी आभार रैली में शिरकत की। इस रैली को लेकर कांग्रेस ने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा और दो समुदाय को बांटने का आरोप भी लगाया। शनिवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अलका लांबा ने गिरिपार क्षेत्र की सामान्य जाति वर्ग को जनजातीय क्षेत्र के दर्जा दिए जाने को लेकर बीजेपी को आड़े हाथों लिया। अलका लांबा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने हाटी समुदाय (Hati Community) को गुमराह किया है। यदि केंद्र सरकार की नीयत साफ होती तो हाटी को जनजाति दर्जा देने की घोषणा कैबिनेट मीटिंग तक सीमित नहीं रहता। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी की सच में हाटी को जनजाति का दर्जा देने की मंशा होती तो संसद का विशेष सत्र बुलाकर हाटी के मुद्दे को पारित कर दिखाती। कंेद्र सरकार का यह फैसला 2 समुदायों के बीच सामाजिक जहर घोलने का प्रयास मात्र है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) दो समुदायों को आपस में बांटने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- सिरमौर में गरजे अमित शाह: बोले- हरी और लाल टोपी के दिन गए, सब बीजेपी की हैं

कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार

अलका लांबा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश में चुनावों के लिए पुरी तरह तैयार है और हर मतदान केंद पर पार्टी का कार्यकर्ता तैनात रहेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन चुनावों में चुनाव आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) का पुरी तरह पालन करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने के लिए पुरी तरह तैयार है और जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

ईडी सीबीआई और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर सकती है बीजेपी

अल्का लांबा ने कहा है कि बीजेपी सरकार हिमाचल में चुनाव को प्रभावित करने के लिए ईडी सीबीआई से लेकर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर सकती है। अल्का लांबा ने कहा कि पूर्व में कई राज्यों में बीजेपी सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर चुकी है। इसे देखते हुए उन्होंने चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए हिमाचल में ईडी व सीबीआई के दुरुपयोग को रोकने का आग्रह किया है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि चुनाव आयोग बिना किसी दबाव के निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाएगा। इन चुनावों के दौरान सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है