Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

सरकाघाट के खरसल गांव के अनिरुद्ध शर्मा उड़ाएंगे राफेल फाइटर प्लेन

बचपन से ही हवाई जहाज उड़ाने का शौक था अनिरुद्ध को

सरकाघाट के खरसल गांव के अनिरुद्ध शर्मा उड़ाएंगे राफेल फाइटर प्लेन

- Advertisement -

मंडी। उपमंडल सरकाघाट की पौंटा पंचायत के खरसल गांव के अनिरुद्ध शर्मा भारतीय वायुसेना में फाइटर प्लेन राफेल ( Rafale fighter plane)उड़ाएंगे। अनिरुद्ध शर्मा की प्रारंभिक पढ़ाई से लेकर जमा दो तक की पढ़ाई गाजियाबाद के जयपुरिया पब्लिक स्कूल से हुई है और जमा दो की परीक्षा में वे पूरे उत्तरप्रदेश में प्रथम स्थान पर रहे। उसके बाद इन्होंने भारतीय सेना में जाने के लिए एनडीए ( NDA) की परीक्षा पहले ही प्रयास में अखिल भारतीय स्तर पर 12वें रैंक से उतीर्ण की। अनिरुद्ध सेना अकादमी खड़गवासला पूना में तीन वर्षीय सैन्य कोर्स और डिग्री हासिल करने के लिए रहे। सैन्य अकादमी खड़गवासला से अपनी डिग्री प्रथम स्थान पर रहकर पास की और उसके बाद वे एक वर्ष के वायुसेना प्रशिक्षण के लिए वायुसेना अकादमी हैदराबाद में गए। वहां से इन्होंने सेना के विभिन्न फाइटर हवाई जहाजों को उड़ाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया।उनकी योग्यता को देखते हुए वायुसेना अधिकारियों ने उन्हें अत्याधुनिक तकनीक से निर्मित फाइटर प्लेन राफेल को उड़ाने का प्रशिक्षण दिया, जिसमें भी वे प्रथम स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें- अग्निपथ योजना के विरोध में ऊना में युवा कांग्रेस ने फिर किया रोष प्रदर्शन

प्रशिक्षण पूरा होने के साथ वायुसेना ( Air Force) की भव्य परेड में उनके कन्धों पर इनके पिता प्रवीण कुमार और माता अनिता शर्मा ने अनिरुद्ध के कंधों पर स्टार लगाकर गौरवान्वित अनुभव किया। अनिरुद्ध के पिता प्रवीण कुमार ने बताया कि वह बचपन से ही आकाश में उड़ते हुए हवाई जहाज देखकर हमेशा स्वयं भी प्लेन उड़ाने की बात करता था और मात्र 18 वर्ष की आयु में ही एनडीए की परीक्षा पास कर उसने अपने सपनों को साकार किया।अनिरुद्ध के फाइटर प्लेन पायलट बनने की खुशी में इनके दादा सेवानिवृत्त अध्यापक ईश्वर दास ने भव्य समारोह का आयोजन किया और अपने स्वजनों के साथ ग्रामीणों के लिए भी प्रीतिभोज का आयोजन किया।अनिरुद्ध के पिता प्रवीण कुमार बैंक अधिकारी हैं और माता गृहणी हैं।इनकी छोटी बहन निवेदिता शर्मा पढ़ाई कर रही हैं। अनिरुद्ध की इस सफलता पर इनके दादा ईश्वर दास,दादी हेमलता, चाचा नवीन कुमार सहित सभी स्वजनों ने उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है